scriptIND vs SA: दिन के पहले सत्र में ही अफ्रीकियों ने टेक दिए घुटने | IND vs Sa first test match day five, Indian bowler performance well | Patrika News

IND vs SA: दिन के पहले सत्र में ही अफ्रीकियों ने टेक दिए घुटने

Published: Oct 07, 2019 09:44:11 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

शमी और जडेजा ने मिलकर कर दिया अफ्रीकी खेमे को तहस-नहस

indian_cricket_team_test.jpg

विशाखापट्टनम। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन घुटनों पर ला दिया। दिन के पहले सत्र में ही मेहमान टीम ने आठ महत्वपूर्ण विकेट खो दिए और टीम खाते में केवल सौ रन ही जोड़ पाई है।

चौथे दिन के नाबाद रहे अकेले मार्कराम ने ही टीम की ओर से संघर्ष किया। उन्होंने 74 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 सिक्स भी जमाया। वहीं ब्रुएन अपने खाते में मात्र तीन रन और जोड़कर दस के स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद विकेटों की झड़ी सी गई। कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी कुछ कमाल नहीं कर सके और मात्र 13 रन बनाकर टीम को संकट में छोड़कर चले गए। एक अन्य भरोसेमंद बल्लेबाज क्विंटन डी काक केवल दो गेंदों का सामना कर शून्य के स्कोर पर शमी का शिकार बने।

फिलेंडर और केशव महाराज भी बस औपचारिकता निभाने ही मैदान में आए और बिना खाता खोले वापस चले गए। इससे पूर्व भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 323/4 रनों पर घोषित की थी। मेजबान टीम ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 395 रनों का विशाल टार्गेट दिया था।

ravindra_jadeja_india.jpg

भारतीय गेंदबाजों में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चार विकेट हासिल किए वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक के बाद गुच्छे में तीन विकेट लेकर अफ्रीकियों की कमर तोड़कर रख दी। पहली पारी में सात विकेट लेने वाले रविचंद्नन अश्विन दूसरी पारी में एक विकेट ही ले सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो