scriptIND vs SA: कोहली के शतक से मजबूत भारत, ‘विराट’ स्कोर की ओर टीम | IND vs SA first test match day two, Virat scored 26th test century | Patrika News

IND vs SA: कोहली के शतक से मजबूत भारत, ‘विराट’ स्कोर की ओर टीम

Published: Oct 11, 2019 01:52:53 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ठोका 26वां टेस्ट शतक

virat_kohli.jpeg

पुणे। विराट कोहली के दमदार शतक ने भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान टीम ने लंच तक तीन विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए। खबर लिखे जाने तक कप्तान कोहली 104 और अजिंक्य रहाणे 58 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। यह कोहली के करियर का 26वां टेस्ट शतक है।

भारत के लिए दूसरे दिन की शुरुआत बेहतरीन रही। कोहली और रहाणे ने तीन विकेट पर 273 रनों ने आगे खेलना शुरू किया और मेहमान टीम के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया।

कोहली ने अपना स्वाभाविक खेल खेला और कई आक्रामक शॉट भी लगाए, जबकि रहाणे ने एक-दो रन निकालकर उनका साथ निभाया। जल्द ही रहाणे ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया।

दूसरी ओर, कोहली भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चौके के साथ अपना शतक पूरा किया। इस साल टेस्ट क्रिकेट में कोहली का यह पहला शतक है।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से अब तक कगीसो रबादा को ही सफलता मिल पाई है। उन्होंने मैच के पहले दिन तीन विकेट चटकाए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो