scriptInd vs SA playing 11 team prediction Hardik pandya Rishabh pant | IND vs SA: भारतीय टीम करेगी दो बड़े बदलाव, ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | Patrika News

IND vs SA: भारतीय टीम करेगी दो बड़े बदलाव, ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

India vs South Africa Playing 11 Cuttack T20: कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम बड़े बदलाव करने जा रही है। जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक को इस मैच में मौका मिल सकता है।

नई दिल्ली

Published: June 12, 2022 01:54:29 pm

India vs South Africa, IND vs SA 2nd T20 Match Squad, Playing 11: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला आज कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में मिली करारी हार के बाद भारत इस मैच को जीतकर कमबैक करना चाहेगा। 9 जून को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 7 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

pant_rishabh.png
टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला आज कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत के अधिकांश बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना सर्वोच्च टी20 स्कोर बनाया। हालांकि, गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन गेंदबाज विकेट गिराने पर ज्यादा जोर नहीं दे पाए। कटक की पिच के गेंदबाजों के मुफीद होने की संभावना जताई जा रही है। तेज गेंदबाजों जहां इस पिच पर उछाल मिलेगा वहीं स्पिनर्स की गेंद को टर्न भी मिलेगा। कुल मिलाकर यहां की पिच पर बल्लेबाजों की परीक्षा होगी। ऐसे में टीम के कोच राहुल द्रविड़ जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक को मौका दे सकते हैं।

पिछले मैच में भारत के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को बल्लेबाजों ने क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान पंत को भी अपने गेंदबाजी संसाधनों का अच्छी तरह से उपयोग करना होगा क्योंकि पिछले मैच में महत्वपूर्ण मध्य ओवरों के दौरान युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी नहीं करने के उनके फैसले से कई विशेषज्ञ खुश नहीं थे।

इसके अलावा इस मैच में बारिश की संभावना बनी हुई है। हालांकि क्षेत्रीय मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश नहीं आएगी, जिससे कि मैच पर प्रभाव पड़े।

संभावित प्लेइंग 11 -

भारत: ऋषभ पंत (कप्तान) ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवि बिशनोई, उमरान मालिक, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल।
दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), ड्वेन प्रीटोरियस, रॉसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.