scriptIND vs SA T20 Temba Bavuma Can break Rohit Sharma winning record | IND vs SA: अगर आज जीते तो टेम्बा बावुमा तोड़ देंगे रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड | Patrika News

IND vs SA: अगर आज जीते तो टेम्बा बावुमा तोड़ देंगे रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड

IND vs SA: अगर अफ्रीका यह मैच जीत जाती है तो बावुमा टी20 क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। दोनों देशों के बीच खेली जा रही पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में पहले दो मैच जीतकर अफ्रीका 2-0 से आगे चल रही है।

नई दिल्ली

Published: June 14, 2022 04:36:04 pm

IND vs SA T20 Temba Bavuma Captaincy Record: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज शाम खेले जाने वाले तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। अगर अफ्रीका यह मैच जीत जाती है तो बावुमा टी20 क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। दोनों देशों के बीच खेली जा रही पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में पहले दो मैच जीतकर अफ्रीका 2-0 से आगे चल रही है।

temba.png
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में बावुमा के पास भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। दरअसल टेम्बा बावुमा ने अबतक बतौर कप्तान शुरुआती 15 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुक़ाबलों में 12 मैच जीते हैं। रोहित ने भी भारत के लिए इतने ही मैच जीते थे। ऐसे में अगर आज दक्षिण अफ्रीका भारत को हारा देती है तो वह सीरीज तो जीत ही जाएगी। साथ में टेम्बा बावुमा 13 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

टेम्बा बावुमा और रोहित शर्मा के अलावा बतौर कप्तान अपने शुरुआत 15 टी20 इंटरनेशनल में 12-12 मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क, अफगानिस्तान के असगर अफगान और पाकिस्तान के सरफराज अहमद भी बना चुके हैं।

बता दें विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला यह मैच भारत के लिए करो या मारो मुक़ाबला होगा। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अबतक बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। नई दिल्ली में गेंदबाज 212 रनों का बचाव करने में असमर्थ थे, जबकि कटक में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर कोई भी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें रविवार को चार विकेट से मैच गंवाना पड़ा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराधबिहार में अपराधियों को पकड़ने आई UP पुलिस को बदमाशों ने कुत्तों से कटवाया, कमरे में बंद कर छोड़ दिए जर्मन शेफर्डअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.