scriptInd vs SA: आउट एल्गर को दिया नॉटआउट, विराट कोहली भड़के; अश्निन ने भी खोया आपा | Patrika News

Ind vs SA: आउट एल्गर को दिया नॉटआउट, विराट कोहली भड़के; अश्निन ने भी खोया आपा

Published: Jan 14, 2022 12:26:27 am

Submitted by:

Prabhat sharma

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को नॉटआउट देने के फैसले पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऑनफील्ड अंपायर ने एल्गर को आउट दिया था। विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को थर्ड अंपायर के फैसले के बाद हैरानी में देखा जाता है।

ind_vs_sa_virat_kohli_angry_after_dean_elgar_gets_drs_reprieve.jpg

Ind vs SA

India vs South Africa 3rd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदान पर एक हैरान कर देन वाला वाक्या हुआ। साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को ऑनफील्ड अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया लेकिन इस बीच जो हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया।रविचंद्रन अश्विन द्वारा फेंके जा रहे 22वें ओवर के दौरान डीन एल्गर गेंद को पूरी तरह से चूक गए और उन्हें आउट करार दिया गया। डीन एल्गर ने इस अपील के खिलाफ रिव्यू लेने का फैसला किया और वो बच गए। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन देखने लायक था।
टीवी रिप्ले में देखा गया तो गेंद स्टंप्स को मिस करती हुई ऊपर से जा रही थी। ऑनफील्ड अंपायर मराइस एरासमस को अपना फैसला बदलना पड़ा लेकिन इस दौरान उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि ये कैसे हो सकता है। ये असंभव है। वहीं विराट कोहली स्टंप माइक के पास जाते हैं और अपना गुस्सा जाहिर करते हैं। मालूम हो कि इस मैच में टीवी अंपायर की भूमिका साउथ अफ्रीका के ही अल्लाउद्दीन पालेकर निभा रहे हैं।
क्रिकबज के मुताबिक विराट कोहली तीसरे अंपायर पर तंज कसते हुए स्टंप माइक पर कह रहे होते हैं, ‘जब आपकी टीम गेंद चमका रही हो तो उन पर भी नजर रखो, सिर्फ सामने वाली ही टीम पर नजर मत रखो। हर वक्त दूसरों को पकड़ने में ध्यान रहता है।’ वहीं अश्निन कहते हैं, ‘आपको जीतने के लिए बेहतर रास्ते अपनाने चाहिए सुपरस्पोर्टस।’
यह भी पढ़ें

‘कभी गाबा तो कभी केपटाउन’, विदेशी धरती पर जमकर गरजे हैं ऋषभ पंत

https://youtu.be/Ms_7Y2Hv2PI
बता दें कि टीम इंडिया की दूसरी पारी 198 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी में मिली बढ़ते के आधार पर साउथ अफ्रीका को इस मुकाबले को जीतने के लिए 212 रनों की जरूरत है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अफ्रीकी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। इस मुकाबले को जीतने के लिए अभी भी उन्हें 111 रनों की दरकार है वहीं टीम इंडिया इतिहास रचने से 8 विकेट दूर है।
https://twitter.com/hashtag/INDvsSAF?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/a1ZC0nkXZQs
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो