script

IND VS SL LIVE DAY 3 दबाव में बिखरी श्रीलंका, लंच तक गिरे 8 विकेट 

Published: Jul 28, 2017 12:51:00 pm

एंजेलो मैथ्‍यूज (83),  रंगना हेराथ (9) और नुवान प्रदीप (10) तीसरे दिन आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे।  दिलरुवान परेरा 90 और लाहिरु कुमारा 2 रन बना कर खेल रहे हैं । 

R.ASHVIN

R.ASHVIN

गाले: भारत श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में। लंचक समय तक श्रीलंका ने 289 रन पर 8 विकेट गंवा दिए है। पहली पारी में श्रीलंका फॉलोआन बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। एंजेलो मैथ्‍यूज (83), रंगना हेराथ (9) और नुवान प्रदीप (10) तीसरे दिन आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे। दिलरुवान परेरा 90 और लाहिरु कुमारा 2 रन बना कर खेल रहे हैं । 
पहले सेशन में गिरे श्रीलंका के तीन विकेट 
जिम्‍मेदारी से बल्‍लेबाजी करते हुए एंजेलो मैथ्‍यूज धीरे-धीरे शतक की ओर बढ़ते जा रहे थे. ऐसे समय लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा टीम के लिए महत्‍वपूर्ण सफलता लेकर आए। उन्‍होंने पूर्व कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज (83 रन, 11 चौके, एक छक्‍का) को कप्‍तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया. छठा विकेट 205 के स्‍कोर पर गिरा। मैथ्‍यूज के आउट होने के बावजूद दिलरुवान परेरा आक्रामक रुख जारी रखे हुए थे,उन्‍होंने अश्विन के ओवर में छक्‍का और चौका लगाया। इसी दौरान परेरा ने अपना अर्धशतक 94 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से पूरा किया.।

INDvsSL Test DAY 3 LIVE: श्रीलंका का संघर्ष जारी, लंच के समय स्‍कोर 8 विकेट पर 289 रन

श्रीलंका का सातवां विकेट कार्यकारी कप्‍तान रंगना परेरा (9) के रूप में गिरा जिन्‍हें जडेजा ने रहाणे के हाथों कैच कराया.। सातवां विकेट 241 के स्‍कोर पर गिरा. इसके कुछ ही देर बाद श्रीलंका का आठवां विकेट नुवान प्रदीप के रूप में गिरा, जो 10 रन के स्‍कोर पर हार्दिक पांड्या की गेंद पर बोल्‍ड हुए। पांड्या का यह पहला टेस्‍ट विकेट था। तीसरे दिन लंच के समय श्रीलंका की पहली पारी का स्‍कोर 8 विकेट पर 289 रन था. परेरा 90 और कुमारा 2 रन बनाकर क्रीज थे। लंच के दौरान गिरे तीन विकेटों में से दो रवींद्र जडेजा और एक हार्दिक पांड्या ने लिया। 
पंड्या ने लिया टेस्ट में पहला विकेट 
अपने टेस्ट केरियर का आगाज कर रहे हार्दिक पंड्या ने मैच के तीसरे दिन गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लिया। गेंदबाजी से पहले पंड्या ने बल्लेबाजी करते हुए कमाल किया। पंड्या ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया। टेस्ट क्रिकेट में दूसरा तेज अर्धशतक है।

India vs Sri Lanka: Visitors' tailenders come of age as Hardik Pandya and Co's knocks demoralise hosts

भारत का रहा जलवा 
मैच के शुरूआती दो दिन मेहमान भारत के नाम रहे|। भारत ने पहले अपनी बल्लेबाजी से मेजबान को खूब परेशान किया उसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए मेजबान कि कमर तोड़ दी। मेजबान श्रीलंका अपनी पहली पारी में फॉलोआन बचाने के लिए संघर्ष कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो