पृथ्वी शॉ का जलवा जारी: अब वीरेंद्र सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

पृथ्वी शॉ का जलवा जारी: अब वीरेंद्र सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

Prabhanshu Ranjan | Publish: Oct, 13 2018 05:23:09 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:25:38 PM (IST) क्रिकेट

वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में यह कारनामा किया था।अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ ने यह रिकॉर्ड 10 साल बाद अपने नाम क्र लिया ।

नई दिल्ली। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दुनिया भर के गेंदबाजों कि रातों की नींद उड़ा देने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट पारी के पहले ही ओवर में छक्के जड़ने का रिकॉर्ड 10 साल पहले बनाया था । वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में यह कारनामा किया था।अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ ने यह रिकॉर्ड 10 साल बाद अपने नाम क्र लिया । विंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में जब पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने भारतीय पारी के दौरान गेंदबाजी करने आए शेनॉन गैब्रिएल के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर 6 जड़कर यह रिकॉर्ड बनाया ।

10 साल बाद पृथ्वी ने तोडा रिकॉर्ड
अपने पहले टेस्ट में रिकार्ड्स की झड़ी लगा चुके पृथ्वी शॉ अपना दूसरा टेस्ट भी यादगार बनाने के मूड से बल्लेबाजी करने उतरे थे । पृथ्वी ने अपनी टेस्ट पारी की शुरुआत में पहले ही ओवर में 6 जड़ दिया । इस छक्के के साथ ही शॉ ने वीरेंद्र सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली । आपको बता दें किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा टेस्ट पारी के पहले ही ओवर में छक्के जड़ने का यह रिकॉर्ड 10 साल से सहवाग के नाम था। शॉ ने यह रिकॉर्ड विंडीज के गैब्रिएल की गेंद पर बनाया। गैब्रिएल की यह गेंद वैसे तो नो बॉल थी, लेकिन पृथ्वी फिर भी उस ऊंची गेंद को बॉउंड्री से पार करने से नहीं चूके।

पृथ्वी ने बनाया तेज अर्धशतक
अपने डेब्यू टेस्ट में पृथ्वी ने जहां से बल्लेबाजी छोड़ी थी ऐसा लग रहा था वो वापस से वही से बल्लेबाजी करने उतरे थे । पृथ्वी ने अपनी उस फॉर्म को इस मैच में भी जारी रखा। विंडीज के गेंदबाज हालांकि इस मैच में इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ बदली हुई रणनीति के साथ उतरे थे । आपको बता दें पृथ्वी ने पिछले मैच में सबसे ज्यादा रन स्क्वॉयर ऑफ द विकेट बनाए थे। विपक्षियों को उम्मीद थी आज भी पृथ्वी वैसा ही कुछ करेंगे इसलिए मेहमान गेंदबाजों ने इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ फुल लैंग्थ गेंदबाजी करने की नीति अपनाई। उनकी यह नीति विफल रही और पृथ्वी ने बेहद आसानी ने फुल लैंग्थ गेंदों पर ड्राइव मारते हुए तेज अर्धशतक लगाया। आउट होने से पहले शॉ ने कुल 70 रन बनाये।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned