script

IND vs WI : पहले टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा, पहली पारी में ली 75 रनों की बढ़त

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2019 09:06:37 pm

Jason Holder ने विंडीज की ओर से तीसरे दिन संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन 39 रन के निजी स्कोर पा मोहम्मद शमी ने उन्हें चलता कर दिया।

Mohammad Shami

एंटीगा : भारत ( Indian Cricket team ) और वेस्ट इंडीज ( West Indies cricket team ) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम की पहली पारी लंच से करीब आधा घंटा पहले 222 रनों पर सिमट गई। भारत को नवें विकेट के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। आखिरकार यह कामयाबी मोहम्मद शमी के हाथ लगी। उन्होंने जेसन होल्डर (39) को विकेट कीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा। इसके कुछ देर बाद ही 45 गेंद खेलकर एक भी रन बना पाने वाले कमिंस भी रविंद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारत ने पहली पारी मे 297 रन बनाए थे। इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त मिल गई। भारत की ओर से ईशांत शर्मा ( Ishant Sharma ) ने पांच विकेट लिए तो वहीं शमी और जडेजा को दो-दो विकेट मिला। एक विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में गया।

भले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नहीं रहे संजय बांगड़, पर आईपीएल में हैं भारी मांग

चेस अर्धशतक से चूके

मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने स्टंप तक 8 विकेट पर 189 रन बनाए थे। दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान जेसन होल्डर (10) और मिगुल कमिंस (0) नाबाद थे। ईशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी के सामना विंडीज के बल्लेबाज नहीं कर पाए। उन्होंने एक के बाद एक पांच विकेट लेकर विंडीज की हालत पतली कर दी थी। विंडीज की ओर से रास्टन चेज 48, शाई होप 24, जॉन कैम्पबेल 23 और शिमरॉन हेटमेयर ने 35 रन बनाए।

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को बताया महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बेहतर विकल्प

जडेजा के अर्धशतक की मदद से भारत ने बनाए थे 297 रन

इससे पहले मैच के दूसरे ही दिन भारतीय पारी लंच से पहले 297 रन पर समाप्त हुई। स्पिल आलराउंडर रविंद्र जडेजा आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। टीम इंडिया ने पहले दिन के स्कोर छह विकेट पर 203 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर सके और अपने स्कोर में महज 4 रन जोड़कर 24 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद ईशांत शर्मा ने जडेजा का बखूबी साथ निभाया। इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 60 रन जोड़ दिए। ईशांत शर्मा ने 19 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

ट्रेंडिंग वीडियो