scriptIND vs ZIM 3rd t20 india probable playing 11: संजू सैमसन की वापसी पक्की, जायसवाल के खेलने पर संशय, तीसरे टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11 | IND vs ZIM 3rd t20 india probable playing 11 sanju samson to make comback India vs Zimbabwe dream 11 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ZIM 3rd t20 india probable playing 11: संजू सैमसन की वापसी पक्की, जायसवाल के खेलने पर संशय, तीसरे टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

संजू, यशस्वी और दुबे के आने से जिम्बाब्वे के खिलाफ जहां भारतीय टीम को मजबूत किया है, तो वहीं टीम मैनेजमेंट के सामने चयन संबंधी कंफ्यूजन भी है। मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि तीसरे टी20 मैच से किसे बाहर करें।

नई दिल्लीJul 10, 2024 / 12:03 pm

Siddharth Rai

India vs Zimbabwe 3rd T20 Playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरा टी20 मैच खेलने के लिए तैयार है। पांच मैचों की टी20 सीरीज में शुभमन गिल की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहला मैच हारने के बाद दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी की थी। तीसरे मैच के लिए भारतीय टीम के पास संजू सैमसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी के अलावा यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे जैसे युवा भी जुड़ चुके हैं।

इन तीनों के आगमन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जहां भारतीय टीम को मजबूत किया है, तो वहीं टीम मैनेजमेंट के सामने चयन संबंधी कंफ्यूजन भी है। मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि तीसरे टी20 मैच से किसे बाहर करें। संजू सैमसन विकेटकीपर हैं और उनकी वापसी से ध्रुव जुरेल का बाहर होना तय है।

ध्रुव ने पांच मैचों की मौजूदा सीरीज के पहले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था, लेकिन वे इस मैच में 6 ही रन बना सके और दूसरे मुकाबले में उनकी बैटिंग नहीं आई। उनकी क्षमता को देखते हुए वे मौका पाने के हकदार हैं, लेकिन संजू सैमसन भी लंबे समय से टीम इंडिया में स्थापित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ऋषभ पंत की वापसी के बाद सैमसन के लिए एक-एक मौका बड़ा कीमती है। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज सैमसन के लिए टीम में दावेदारी मजबूत करने का एक बड़ा मौका है।

वहीं शिवम दुबे के लिए दूसरे मैच में डेब्यू करने वाले साई सुदर्शन की जगह ले सकते हैं। साई शुरुआती दो मैचों के लिए ही भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन जयसवाल को मौका मिलता नहीं दिख रहा है। यशस्वी सलामी बल्लेबाज हैं और उनकी जगह खेलते हुए अभिषेक शर्मा ने दूसरे मैच में शतक लगाया था।

भारतीय टीम की गेंदबाजी में बदलाव की कोई संभावना नहीं दिखती। मुकेश कुमार और आवेश खान ने अच्छी बॉलिंग की है। स्पिन डिपार्टमेंट में वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई ने बल्लेबाजों को रोके रखा है। शिवम दुबे भी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा कप्तान के पास रियान पराग और यशस्वी जायसवाल का भी विकल्प रहेगा।

तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 – शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ZIM 3rd t20 india probable playing 11: संजू सैमसन की वापसी पक्की, जायसवाल के खेलने पर संशय, तीसरे टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

ट्रेंडिंग वीडियो