scriptIND vs ZIM: रिचर्ड नगरावा और ब्रैड एवंस की रिकॉर्ड साझेदारी, जिम्बाब्वे ने भारत को दिया 190 रनों का लक्ष्य | Ind vs zim: Richard Ngarava and Brad Evans 9th wicket partnership deepak chahar bowling zimbabwe got allout for 189runs | Patrika News

IND vs ZIM: रिचर्ड नगरावा और ब्रैड एवंस की रिकॉर्ड साझेदारी, जिम्बाब्वे ने भारत को दिया 190 रनों का लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2022 03:58:37 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs ZIM: टॉस हारकर पहली बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम पर भारतीय गेंदबाज कहर बनकर टूट पड़े। लेकिन कप्तान रेजिस चकाब्वा के बाद रिचर्ड नगरावा और ब्रैड एवंस ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 9वे विकेट के लिए 70 रन जोड़े और टीम को 189 रनों तक पहुंचाया।
 
 

zim.png

जिम्बाब्वे की टीम पर भारतीय गेंदबाज कहर बनकर टूट पड़े।

India vs zimbabwe 1st Innings: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच भारत ने टॉस जीतकर पहले जिम्बाब्वे को बल्लेबाजी का न्योता दिया। जिम्बाब्वे ने कप्तान रेजिस चकाब्वा और ब्रैड एवंस की शानदार पारियों की मदद से भारत को 190 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की पूरी टीम 40.3 ओवर में मात्र 189 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा तेज गेंदबाज दीपक चहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल तीन-तीन विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी करने आई जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज इनोसेंट काइया मात्र 4 रन बनाकर दीपक चहर की गेंद पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। इसके बाद विकेटों की जड़ी लग गई और एक के बाद एक तीन और जिम्बाब्वे बल्लेबाज मात्र 6 रन के अंदर पवेलियन लौट गए। 26 के स्कोर पर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका लगा। सलामी बल्लेबाज तड़िवनाशे मारुमानी मात्र 8 रन बनाकर दीपक चहर की गेंद पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे।

इसके बाद शॉन विलियम्स 1 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर शिखर धवन को कई दे बैठे। वहीं अगले ओवर में दीपक चहर की गेंद पर वेस्ले मधेवीरे 5 रन बनाकर एलबीडबल्यू आउट हो गए। जिम्बाब्वे ने 11 ओवर के बाद 31 रन बनाकर 4 विकेट खो दिये थे। इसके बाद क्रीज़ पर स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा आए। रजा ने कप्तान रेजिस चकाब्वा के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। लेकिन तभी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर सिकंदर रजा पवेलियन लौट गए। रजा का दिन अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 17 गेंद पर 12 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें

‘भरे कमरे में अकेला महसूस करता था; मेंटल हेल्थ पर विराट कोहली का भावुक बयान

जिम्बाब्वे के लगातार विकेट गिर रहे थे लेकिन कप्तान रेजिस चकाब्वा एक छोर संभाले हुए थे। इसके बाद चकाब्वा ने रायन बर्ल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन बर्ल ज्यादा देर तक कप्तान का साथ नहीं दे पाये और 11 रन बनाकर कृष्णा की गेंद पर गिल को कैच दे बैठे। इसके बाद ल्यूक जॉन्गवे ने चकाब्वा के साथ 24 रनों की साझेदारी की। चकाब्वा बेहतरीन लय में दिख रहे थे। लेकिन तभी वे अक्षर पटेल की गेंद पर गलती कर बैठे और क्लीन बोल्ड हो गए। चकाब्वा ने 51 गेंद पर 35 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, ऐसी है भारतीय टीम की प्लेइंग 11

इसके बाद रिचर्ड नगरावा और ब्रैड एवंस ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 9वे विकेट के लिए 70 रन जोड़े और टीम को 180 के पार पहुंचाया। लेकिन तभी प्रसिद्ध कृष्णा ने नगरावा को क्लीन बोल्ड कर 34 रनों पर पवेलियन भेजा। इसके बाद जिम्बाब्वे 11 रन ही जोड़ सकी और 189 पर ऑलआउट हो गई। ब्रैड एवंस ने 29 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट तेज गेंदबाज दीपक चहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल तीन-तीन विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो