scriptटेस्ट में फेल हो गई इंडिया ए की बल्लेबाजी, मात्र 133 रन बना कर ऑल आउट हो गई पूरी टीम | india A batting Fail in test against west indies A scored only 133 run | Patrika News

टेस्ट में फेल हो गई इंडिया ए की बल्लेबाजी, मात्र 133 रन बना कर ऑल आउट हो गई पूरी टीम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2018 03:34:09 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली इंडिया ए की बल्लेबाजी टेस्ट में बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई। टीम मात्र 133 रन ही बना सकी।

india a

टेस्ट में फेल हो गई इंडिया ए की बल्लेबाजी, मात्र 133 रन बना कर ऑल आउट हो गई पूरी टीम

नई दिल्ली। सीमित ओवर के खेल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली इंडिया ए की बल्लेबाजी टेस्ट में बुरी तरीके से धराशाही हो गई। वेस्टइंडीज ए और इंडिया ए के बीच बुधवार से शुरू हुई चारदिवसीय पहले टेस्ट के पहले दिन भारत की पूरी टीम मात्र 133 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके। आपको बता दें कि यह एक अनऑफिशियल टेस्ट है। जिसमें भारत को ऑल आउट करने के बाद अपनी अच्छी पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

दिग्गजों ने किया निराश-
इस टेस्ट में इंडिया-ए के कप्तान करुण नायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जिसे वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बिल्कुल गलत करार दे दिया। इंडिया-ए की ओर से पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करने आए लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। दोनों बल्लेबाज बिना कोई रन बनाए वापस लौट गए। इसके बाद घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले रविकुमार समर्थ भी मात्र दो रन बनाकर चलते बने।

बड़ी पारी में नहीं बदल सके ये दिग्गज-
भारत की ओर से सबसे बड़ी पारी हनुमा विहारी ने खेली। विहारी 37 रन बना कर आउट हुए। विहारी के अलावा कप्तान करुण नायर ने 20 जबकि विजय शंकर ने 34 रनों की पारी खेली। निचले क्रम मे शहबाज नदीम ने 15 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाज चेमार होल्डर और सेरेमन लुईस ने चार-चार बल्लेबाजों को आउट किया।

15 रनों की हो चुकी है बढ़त-
इंडिया-ए के 133 रन के जवाब में वेस्टइंडीज-ए ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 148 रन बना लिए हैं। कप्तान समर ब्रुक्स 51 और सुनील अंबरीश 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत के अंकित राजपूत के खाते में 2 विकेट आ चुके हैं। वेस्टइंडीज के खाते में इस समय 15 रनों की बढ़त मिल चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो