scriptवेस्टइंडीज में इंडिया ए ने की सीरीज फतह, तीसरे वनडे में मेजबान को 148 रनों से धोया | India A Defeat West Indies A in 3rd ODI in Antigua | Patrika News

वेस्टइंडीज में इंडिया ए ने की सीरीज फतह, तीसरे वनडे में मेजबान को 148 रनों से धोया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2019 03:41:08 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

इंडिया ए ( India A ) ने वेस्टइंडीज ए ( West Indies A ) को तीसरे वनडे में मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

India vs West Indies

एंटीगुआ। वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए की टीम ने अनाधिकारिक एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का तीसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। मंगलवार को खेले गए तीसरे मैच में इंडिया ए की टीम ने वेस्टइंडीज ए को 148 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में इंडिया ए ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन, धोनी को लेकर बड़ा फैसला लेंगे चयनकर्ता

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की साझेदारी से संभली इंडिया ए

भारत की जीत में कप्तान मनीष पांडे का अहम योगदान रहा। मनीष पांडे ने शानदार शतकीय पारी खेली तो वहीं शुभमन गिल ने 77 रनों की पारी खेल जीत में अहम भूमिका निभाई। इंडिया ए के कप्तान मनीष पांडे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो कि सही साबित नहीं हुआ। मैच के तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह का विकेट गिर गया। वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 109 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। श्रेयस अय्यर बदकिस्मती से हाफ सेंचुरी के करीब जाकर आउट हो गए।

 

https://twitter.com/hashtag/WIAvINDA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मनीष पांडे खेल गए धमाकेदार पारी

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे ने भी बड़ी पारी खेलने का कोई मौका नहीं गवांया और मात्र 87 गेंदों का सामना करते हुए 100 रनों की पारी खेल दी। मनीष पांडे ने इस शतकीय पारी में 6 चौके और पांच छक्के भी लगाए। इसके बाद हनुमा विहारी के बल्ले से 29 और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के बल्ले से 24 रन निकले।

फाइनल में धोनी की तरह रनआउट हुए मार्टिन गुप्टिल, भारतीय फैंस ने कहा- ये है कर्मों का नतीजा

https://twitter.com/hashtag/WIAvINDA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वेस्टइंडीज पर बरपा क्रुणाल पांड्या का कहर

इंडिया ए ने शानदार बल्लेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ए को 296 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में विंडीज के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने खासा परेशान किया। वेस्टइंडीज की तरफ से जॉन कैंपबेल और सुनील एंब्रिस ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी बनाई, जिसे दसवें ओर में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने तोड़ा। सैनी ने कैंपबेल (21) को अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। 14वें ओर में पेसर आवेश खान ने एंब्रिस (30) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। जिसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। भारत की ओर से क्रुणाल ने 7 ओवर में 25 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। विहारी को दो विकेट मिले, वहीं सैनी, खान और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो