scriptपृथ्वी और ईशान का अर्धशतक नहीं आया काम, न्यूजीलैंड-ए से भारत-ए पांच रन से हारा | India A lost five wickets by New Zealand A also lost series | Patrika News

पृथ्वी और ईशान का अर्धशतक नहीं आया काम, न्यूजीलैंड-ए से भारत-ए पांच रन से हारा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2020 02:30:52 pm

Submitted by:

Mazkoor

New Zealand-A ने तीसरे अनाधिकारिक एकदिवसीय मैच में India-A को पांच रन से हराने के साथ सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया।

india vs new zealand

india vs new zealand

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड (New Zealand-A) ने तीसरे अनाधिकारिक एकदिवसीय मैच में भारत-ए (India-A) को हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। इस मैच में भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने मैच लड़ाने की काफी कोशिश की। इसके बावजूद इस रोमांचक मैच में भारत को पांच रनों की हार मिली।

कीवी कप्तान केन विलियमसन का धमाकेदार अर्धशतक, महेंद्र सिंह धौनी को किया पीछे

ईशान और शॉ की शानदार पारी

न्यूजीलैंड-ए टीम की ओर से मिले 271 रनों के लक्ष्य के सामने भारत के सलामी बल्लेबाजपृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी कर दी। पृथ्वी शॉ 38 गेंदों में आठ चौके और एक सिक्स की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान मयंक अग्रवाल 24 तथा ऋतुराज गायकवाड़ 44 रन की धीमी पारी खेलकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव भी नहीं चले। ऐसे में एक ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अपना संघर्ष जारी रखा, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। वह 71 रन बनाकर नाबाद रह गए। मैच के आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे और विकेट बचे थे दो। ओवर की दूसरी गेंद पर ईशान किशन ने एक रन लेकर छोर बदल लिया। इसके बाद तीसरी और चौथी गेंद पर संदीप वॉरियर और ईशान पोरेल शून्य पर आउट हो गए। लेकिन वह छोर बदलने में नाकाम रहे। दूसरी छोर पर ईशान देखते रह गए और पूरी टीम 49.4 ओवर में 265 रन पर ऑल आउट होकर मुकाबला पांच रन से हार गई।

न्यूजीलैंड-ए की ओर से कायली जैमीसन ने चार, ऐजाज पटेल ने तीन विकेट लिए, जबकि रचिन रविंद्र ने दो और टॉड एस्टल ने एक विकेट लिया।

भारत बनाम न्यूजीलैंड : बना बड़ा रिकॉर्ड, टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार लगे 5 अर्धशतक
टॉस हारकर न्यूजीलैंड बल्लेबाजी के लिए पहले उतरा

इस मुकाबले में इंडिया ए के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान का फैसला शुरू में सही साबित हुआ। उसके तीन विकेट जल्दी-जल्दी निकल गए। इसके बाद निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए मार्क चैपमैन के नाबाद शतक और टॉड एस्टल के अर्धशतक की बदौलत कीवी टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 270 रन बनाने में कामयाब रही। चैपमैन ने 98 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 110 रन की नाबाद पारी खेली तो एस्टल ने 65 गेंदों पर दो चौके और एक सिक्स की मदद से 56 रन बनाए। इंडिया-ए की ओर से ईशान पोरेल ने तीन, राहुल चाहर ने दो विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और संदीप वॉरियर को एक-एक विकेट मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो