IND A vs WI A : इंडिया-ए की शानदार वापसी, हनुमा विहारी अर्धशतक लगाकर नाबाद

Siddharth Rai

Publish: Jul, 13 2018 03:11:04 PM (IST)

क्रिकेट
IND A vs WI A : इंडिया-ए की शानदार वापसी, हनुमा विहारी अर्धशतक लगाकर नाबाद

इस मैच के तीसरे दिन गुरुवार को इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ अच्छी वापसी की। मोहम्मर सिराज (चार विकेट) और रजनीश गुरबानी (तीन विकेट) के दम पर इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए को दूसरी पारी में 210 रनों पर ही समेट दिया और दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए हैं।

नई दिल्ली। इंडिया-ए इन दिनों वेस्टइंडीज-ए के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला द कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन गुरुवार को इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ अच्छी वापसी की। मोहम्मर सिराज (चार विकेट) और रजनीश गुरबानी (तीन विकेट) के दम पर इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए को दूसरी पारी में 210 रनों पर ही समेट दिया और दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए हैं।

इंडिया-ए की शानदार वापसी
इंडिया-ए अभी भी हालांकि विपक्षी टीम से 107 रन पीछे है। वेस्टइंडीज-ए ने अपनी पहली पारी में 302 रन बनाए थे और इंडिया-ए को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर कर दिया था। दूसरे दिन के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 96 रनों से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज-ए के बल्लेबाज सिराज और गुरबानी के सामने विकेट पर पैर नहीं जमा पाए। टीम तीसरे दिन सिर्फ 114 रन ही जोड़ पाई। उसके लिए सबसे ज्यादा 67 रन जैरेम ब्लैकवुड ने बनाए। जॉन कैम्पवेल ने 61 रनों का योगदान दिया।

करुण नायर और हनुमा विहारी का अर्धशतक
इन दोनों के अलावा डेवोन थॉमस (25) और विशाल सिंह (16) ही दहाई के आंकड़े को छू सके। दूसरी पारी में इंडिया-ए के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। अभिमन्यू ईश्वरन (31) और रविकुमार समर्थ (18) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। इन दोनों के बाद कप्तान करुण नायर (55) और हनुमा विहारी (65) ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की। नायर के रूप में इंडिया-ए ने अपना तीसरा विकेट खोया। इस से पहले इस मैच की पहली पारी में इंडिया-ए का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं बना पाया था। इंडिया-ए ने अच्छी फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को इस मैच में मौका नहीं दिया सायद यही वजह थी के टीम पहली पारी में बुरी तरह लड़खड़ा गयी।

Ad Block is Banned