scriptमनीष पांडेय की दमदार वापसी, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जड़ा तूफानी शतक | Patrika News

मनीष पांडेय की दमदार वापसी, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर जड़ा तूफानी शतक

Published: Aug 28, 2018 03:28:21 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ और भारत ‘बी’ के बीच भिड़ंत होनी है, वहीं तीसरे स्थान के लिए मुकाबला इंडिया ‘ए’ और दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के बीच खेला जाएगा।

नई दिल्ली। मनीष पांडेय ने चतुष्कोणिय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा जिसकी बदौलत इंडिया ‘बी’ ने 50 ओवरों में 6 विकेट के नुक्सान पर 276 रनों का स्कोर खड़ा किया। हालांकि उनका यह शतक इंडिया टीम को जीत नहीं दिला सका, यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने डीएलएस नियम के मुताबिक 5 विकेट से जीत लिया। चतुष्कोणिय सीरीज के फाइनल मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ और भारत ‘बी’ के ही बीच भिड़ंत होनी है, वहीं तीसरे स्थान के लिए मुकाबला इंडिया ‘ए’ और दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के बीच खेला जाएगा।

 

पांडेय का शतक, इंडिया की पारी-
मनीष पांडेय ने 109 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और 7 चौकों के साथ नाबाद 117 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। मयंक अग्रवाल 36 रन बनाकर आउट हुए वहीं उनके सलामी जोड़ीदार 31 रन बनाकर आउट हुए। शुभमन गिल 4 रन बनाकर आउट हुए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मनीष ने शतक जमाया। केदार जाधव ने 4 रन बनाए, मनीष को अच्छा साथ दीपक हूडा से मिला जिन्होंने 30 रन बनाए। जलज सक्सेना ने 18 और श्रेयस गोपाल ने नाबाद 12 रन बनाए। इस तरह भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 276 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के माइकल नेसर ने 3 विकेट झटके।


ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ ने जीता मुकाबला-
ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 93 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। उनको जैक वाइल्डर्मथ का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 42 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 155 पर 5 विकेट खो दिए थे जिसके बाद इन दोनों ने मिलकर 93 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को मैच जिताया। ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवरों में 5 विकेट के नुक्सान पर 248 रन बनाकर यह मैच बारिश हो जाने के कारण डीएलएस नियम के मुताबिक 5 विकेट से जीत लिया। जलज सक्सेना ने इंडिया ‘बी’ की ओर से 2 विकेट झटके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो