script

रोमांचक मैच में ईशान किशन के अर्धशतक की मदद से इंडिया ए ने द. अफ्रीका ए को दो विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2019 08:17:56 pm

India A ने पांच मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच जीत लिए हैं।

Ishan kishan

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ शनिवार को खेला गया दूसरा अनाधिकारिक एकदिवसीय मैच भारत-ए ने दो विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। आज के मैच के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन। बारिश से प्रभावित 21-21 ओवर के मैच में उन्होंने आतिशी मैच जिताऊ 55 रन की पारी खेलकर उन्होंने यह कांटे का मैच भारत की झोली में डाल दिया। उन्होंने 24 गेंद की अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। यह विकेटकीपर बल्लेबाज लगातार जिस तरह से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, इससे वह ऋषभ पंत के लिए खतरा बनते जा रहे हैं।

कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या की जमकर की तारीफ, बताया टीम इंडिया का सुपरस्टार

मेहमान टीम ने दिया था 163 रनों का लक्ष्य

मेहमान दक्षिण अफ्रीका-ए की ओर से भारत को 21 ओवर में जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य रखा गया था। भारत-ए ने इसे 20 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंडिया ए की ओर से ईशान किशन के अलावा अनमोलप्रीत सिंह ने 30, शुभमान गिल ने 21 और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 23 रन का उपयोगी अंशदान दिया। दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से जूनियर डाला ने सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने दो विकेट लिए।

पाक अभिनेत्री की शादी का ऑफर नीशाम ने ठुकराया तो कर दिया भारतीयों पर हमला

दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से जॉर्ज लिंडे ने लगाया अर्धशतक

इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज जॉर्ज लिंडे के नाबाद 52 रन और कप्तान टेंबा बावुमा के 40 रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ए ने 5 विकेट पर 162 रन बनाए थे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वह 15 रन पर दो विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद पहले कप्तान बावुमा ने पारी संभाली। इसके बाद खाया जोंडो (24), हेनरिक क्लासेन (31) और फिर जॉर्ज लिंडे के तूफानी अर्धशतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ए ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो