scriptIND vs WI : दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान, नहीं मिला मयंक अग्रवाल को मौका | India announced 12 man squad for Hyderabad test against west indies | Patrika News

IND vs WI : दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान, नहीं मिला मयंक अग्रवाल को मौका

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 12:29:16 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पहले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें से अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए 12 खिलाड़ियों को चुना गया है। बाकी तीन खिलाड़ियों मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज को एक बार फिर मौका नहीं मिला है।

west indies

IND vs WI : दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान, नहीं मिला मयंक अग्रवाल को मौका

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच और आखिरी मुकाबला शुक्रवार से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत से दूसरे मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इस मैच के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान हो चुका है। भारतीय टीम ने दूसरे मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है ऐसे में मेस्टिक क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले मायक अग्रवाल का सीरीज में चयन होने के बाद भी भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला।

नहीं मिला मयंक को मौका –
पहले मैच में युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को मौका मिला था। पृथ्वी ने इस मौके का बहुत अच्छे से फायदा उठाया और शानदार शतक लगाया। पृथ्वी के बाद ऐसा माना जा रहा था के दूसरे मैच में मयंक को भी मौका मिल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पहले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें से अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए 12 खिलाड़ियों को चुना गया है। बाकी तीन खिलाड़ियों मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज को एक बार फिर मौका नहीं मिला है।

हो सकता है मैच बाधित –
बता दें सीरीज का पहला मैच राजकोट में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने मैच के तीसरे दिन ही पारी और 272 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी। इस मैच में पृथ्वी शॉ, कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने शतक जड़े थे। बंगाल की खाड़ी में बने दबाव के कारण तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘तितली’ का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को ही इस तूफान की चेतावनी जारी कर दी है। ऐसे में भारत वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में खेले जाने वाला मैच भी प्रभावित हो सकता है। भरी दवाब के चलते आंध्र और आसपास के प्रदेशों में तेज हवा चल रही है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि इस तूफान के दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और इस चक्रवात का सबसे ज्यादा प्रभाव ओडिशा और आंध्र प्रदेश पर ही पड़ेगा।


दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम :

लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो