scriptIND vs UAE: एशिया कप में भारत की लगातार तीसरी जीत, यूएई को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया | India beat USE in women asia cup 2022 match | Patrika News

IND vs UAE: एशिया कप में भारत की लगातार तीसरी जीत, यूएई को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2022 04:16:31 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

Asia cup 2022: टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रन और दूसरे मैच में मलेशिया को 30 रन (D/L) से हराया था। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम ने यूएई को हरा सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

ind_ww.png

India vs United Arab Emirates Womem: महिला एशिया कप 2022 का 8वां मुक़ाबला भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बीच खेला गया। सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने यूएई को 104 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसी के साथ एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम ने जीत की हैट्रिक लगा दी है।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि भारत का यह फैसल सही साबित नहीं हुआ और मात्र 19 रन पर उनके तीन अहम बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। भारत को पहले झटका मात्र 3 रन के स्कोर पर लगा। विकेट कीपर बल्लेबाज रिचा घोष बिना खाता खोले गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद उनकी साथी सलामी बल्लेबाज सबभिनेनी मेघना भी 10 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं जैसे ही टीम का अकोर 19 रन हुआ दयालन हेमलता 2 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई।

इसके बाद दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और चौथे विकेट के लिए 129 रन जोड़े। इस दौरान दीप्ति शर्मा ने 49 गेंद पर 64 और रोड्रिग्स ने 45 गेंद पर 75 रन ठोके। दोनों ने टीम को 178 के स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में यूएई की शुरुआत बेहद खराब रही और मात्र 5 रन के स्कोर पर तीन विकेट गिर गए। इसके बाद कविशा इगोदगे और खुशी शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने 59 रन जोड़े। खुशी शर्मा ने 50 गेंद पर 29 रनों की पारी खेली।

यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर मात्र 7 रन ही बना पाई। कविशा इगोदगे ने 54 गेंद पर 30 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और दयालन हेमलता ने एक विकेट झटके।

इस टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रन और दूसरे मैच में मलेशिया को 30 रन (D/L) से हराया था। यूएसई को हराकर भारत ने सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। वहीं यूएई की टीम पहली बार महिला एशिया कप में हिस्सा ले रही है। हालांकि, टूर्नामेंट में टीम की शुरुआत खराब रही और पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 11 रन से मिली हार का मुंह देखना पड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो