अनुजा और प्रीति की घातक गेंदबाजी, इंडिया ब्लू की एकतरफा जीत

अनुजा और प्रीति की घातक गेंदबाजी, इंडिया ब्लू की एकतरफा जीत

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Aug, 18 2018 08:51:50 PM (IST) क्रिकेट

महिला टी-20 चैंलेजर टूर्नामेंट में आज इंडिया ब्लू ने इंडिया ग्रीन पर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत में इंडिया ब्लू की ओर से गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली। महिला टी-20 चैंलेजर टूर्नामेंट में आज इंडिया ब्लू की टीम ने शानदार जीत दर्ज की। इंडिया ब्लू ने शनिवार को एकतरफा प्रदर्शन करते हुए महिला टी-20 चैलेंजर टूर्नामेंट में इंडिया ग्रीन को आठ विकेट से हरा दिया। अलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंडिया ब्लू ने अनुजा पाटिल और प्रीति बोस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया ग्रीन को 19.4 ओवरों में महज 46 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर आसान से लक्ष्य को 9.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

तानिया भाटिया ने बनाया सबसे ज्यादा स्कोर-

इंडिया ब्लू के लिए तानिया भाटिया ने 29 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके साथ नेहा तंवर तीन रन बनाकर नाबाद रहीं। सलामी बल्लेबाज हेमलता ने नौ और वनिथा वी.आर. ने दो रन बनाए। इससे पहले, इंडिया ग्रीन की बल्लेबाज विकेट पर टिकने में पूरी तरह से विफल रहीं। सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सकीं। सी. प्रत्यूषा ने 18 और सुषमा वर्मा ने 14 रनों का योगदान दिया।

प्रीति की बेहतरीन गेंदबाजी-
इस मैच में प्रीति बोस ने घातक गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश किया। प्रीति ने 1.4 ओवर की गेंदबाजी की। जिसमें उनकी गेंदों पर मात्र एक रन बना। जबकि तीन बल्लेबाज आउट हुए।

प्वाइंट टेबल में इंडिया ब्लू टॉप पर-

इंडिया ब्लू के लिए पाटिल और बोस के अलावा एस. गुलिया और पूनम यादव ने एक-एक विकेट का योगदान दिया। इस जीत के साथ ही इंडिया ब्लू के चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ आठ अंक हासिल कर पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। इंडिया रेड के भी आठ अंक है लेकिन नेट रन रेट के मामले में वो इंडिया ब्लू से पीछे है।

इंडिया ग्रीन सबसे नीचे -

इंडिया ग्रीन तीन मैचों में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई और चार अंकों के साथ वह आखिरी पायदान पर है। इंडिया ग्रीन को रविवार को इंडिया रेड के खिलाफ मैदान पर उतरना है। इस मैच के बाद ही सोमवार को होने वाले फाइनल की टीमों का पता चलेगा।

Ad Block is Banned