scriptEng vs IND: भारत के पास ब्रैडमैन की सफलता को दोहराने का मौका : इलिंगवर्थ | India can equal the record of don bradman vs england in test series | Patrika News

Eng vs IND: भारत के पास ब्रैडमैन की सफलता को दोहराने का मौका : इलिंगवर्थ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 04:59:33 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज में यदि भारतीय टीम को जीत मिलती है तो विराट कोहली सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

INDIAN TEAM

Eng vs IND: भारत के पास ब्रैडमैन की सफलता को दोहराने का मौका : इलिंगवर्थ

नई दिल्ली। दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार आस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन की 110वीं वर्षगांठ पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रे इलिंगवर्थ ने कहा है कि भारत के पास इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में महान बल्लेबाज की टीम की सफलता को दोहराने का मौका है। पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीत इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन भारत ने तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की उम्मीद जगा दी है। यदि भारतीय टीम इस सीरीज को जीतने में सफल होती है तो वह सर डॉन ब्रैडमैन की स्वर्णिम कामयाबी को दोहराने वाली पहली टीम बनेगी।

ब्रैडमैन की कप्तानी में मिली थी जीत-
अगर भारत बाकी के दो मैच जीत जाती है तो सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगी ऐसे में वह ब्रैडमैन की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम की बराबरी कर सकती है जिसने 1936-37 में एशेज सीरीज में इंग्लैंड को उसके घर में ही 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी।

केवल आस्ट्रेलिया के ही सकी है ऐसा-
इंलिंगवर्थ ने कहा कि भारत ने यह बता दिया है कि वह यहां प्रतिस्पर्धा करने आया है। ट्रैंट ब्रिज मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल कर उसने बता दिया है कि वह वापसी कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “मैं कहूंगा की सीरीज 50-50 है और ट्रैंट ब्रिज में जीत के बाद भारत के पास वो करने का मौका है जो अभी तक सिर्फ 1936-37 में ब्रैडमैन की टीम ने किया था उसके बाद अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी।”

भारत की फिल्डिंग हुई अच्छी-
इलिंगवर्थ ने आगे कहा कि लेकिन मैं अभी भी कहूंगा कि दोनों टीमों के सीरीज जीतने की बराबर संभावनाएं हैं। इंग्लैंड को ट्रैंट ब्रिज में खेले गए अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। वहीं भारत जीत के बाद आत्मविश्वासी होगा। इलिंगवर्थ ने भारत की फील्डिंग की तारीफ की है। बताते चले कि इस सीरीज का चौथा मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पन में खेेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो