Shikhar Dhawan के बिना भी क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत सकता है भारतः हसी

Shikhar Dhawan के बिना भी क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत सकता है भारतः हसी

Manoj Sharma Sports | Publish: Jun, 20 2019 04:54:11 PM (IST) | Updated: Jun, 20 2019 06:07:56 PM (IST) क्रिकेट

  • Shikhar Dhawan चोटिल होकर क्रिकेट वर्ल्ड कप से हो चुके हैं बाहर
  • शिखर धवन के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल किया गए ऋषभ पंत

बर्मिंघम। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम को सबसे बड़ा खिताबी दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया की खिताबी जीत की संभावनाओं को उस समय तगड़ा झटका लगा जब ओपनर शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए।

धवन का बाहर होना टीम के लिए इसलिए भी दुखदायी है क्योंकि वे इस समय शानदार लय में थे और आईसीसी टूर्नामेंट्स में भी उनका बल्लेबाजी औसत जबरदस्त रहता है। धवन के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) को भारतीय क्रिकेट टीम ने शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइक हसी ने इस मामले में महत्वपूर्ण बयान दिया है। हसी का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोट के कारण क्रिकेट वर्ल्ड कप ( Cricket World Cup ) से बाहर होने के बावजूद भारत के खिताब जीतने के अभियान को झटका नहीं लगेगा। टीम इंडिया के पास अभी भी पर्याप्त प्रतिभा है।

हसी ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, "मैं मानता हूं कि यह भारत के लिए बड़ा झटका है लेकिन मैं यह नहीं मानता कि धवन के जाने से भारत के विश्व कप खिताब जीतने के अभियान को झटका लगा है। इस टीम में अभी भी इतनी प्रतिभा है कि वे खिताब तक पहुंच सकते हैं।"

आपको बता दें कि शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट लगी थी। पांच जून को खेले गए इस मैच में धवन ने शतक भी जमाया था। चोट के कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर लोकेश राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी।

धवन को जब चोट लगी थी उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned