scriptचाहर बंधुओं के रूप में भारत को मिली एक और स्पिन व तेज गेंदबाज की जोड़ी | India got a pair of spin and fast bowlers as Chahar brothers | Patrika News

चाहर बंधुओं के रूप में भारत को मिली एक और स्पिन व तेज गेंदबाज की जोड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2019 01:06:32 am

Submitted by:

Mazkoor

दीपक और राहुल चाहर दोनों का टीम में चयन होने से उनका परिवार काफी खुश है
दोनों भाई घरेलू क्रिकेट में राजस्थान की टीम से खेलते हैं

deepak and rahul chahar

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के वेस्टइंडीज दौरे के लिए दीपक चाहर ( Deepak Chahar ) और राहुल चाहर के टीम में चुने जाने से हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) और क्रुणाल पांड्या के बाद टीम इंडिया को स्पिन व तेज गेंदबाज भाइयों की एक और जोड़ी मिल गई है। जहां राहुल चाहर का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा, वहीं दीपक चाहर देश के लिए एक वनडे और एक टी-20 मैच खेल चुके हैं। बता दें कि पांड्या बंधुओं में से क्रुणाल पांड्या को भी विंडीज दौरे पर टी-20 टीम में जगह मिली है, जबकि हार्दिक पांड्या अनफिट होने के कारण टीम से बाहर हैं।

दीपक बंधुओं के राष्ट्रीय टीम में चयन से परिवार बेहद खुश

देश के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा सम्मान की बात होती है। लेकिन ऐसे खिलाड़ियों के परिजनों की भी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता है। दीपक चाहर और राहुल चाहर का वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयन होने से उनका परिवार बेहद खुश हैं। उनके पिता देश राज ने कहा कि दो बेटों का नेशनल टीम में चयन होना उनके लिए बहुत खास समय है।
राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर राहुल को वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर टीम में शामिल किया है। उन्होंने कहा कि हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह देश के लिए खेलना चाहता है। लेकिन हमारे दो बच्चे राष्ट्रीय टीम में हैं। इससे अच्छा और क्या हो सकता है?

जिम्बाब्वे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी हो सकती है आईसीसी की भवें टेढ़ी, यह है कारण

दोनों खिलाड़ी आईपीएल की अलग-अलग टीम से खेलते हैं

राहुल और दीपक दोनों राजस्थान की टीम से खेलते हैं, लेकिन इन दोनों की टीम अलग-अलग है। दीपक जहां आईपीएल में महेंद्र सिंह की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं, वहीं राहुल चाहर रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं। देश राज ने महेंद्र सिंह धोनी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि धोनी 2017 से ही उनके बेटे राहुल की मदद करते रहे हैं। उन्होंने राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स के समय से ही राहुल की काफी मदद की है। उन्होंने कहा कि राहुल ने मुझे बताया था कि धोनी सर ने कहा है कि वह उसकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

विंडीज दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की भारतीय टीम

टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

सेना के साथ जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग लेंगे महेंद्र सिंह धोनी, बिपिन रावत से मिली इजाजत

वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।

टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

ट्रेंडिंग वीडियो