इंग्लैंड में तैयारियों को परखने का मौका है कल का मैच, एसेक्स के खिलाफ इन बल्लेबाजों पर नजर

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल अपने आप को परखेगी जिसकी शुरुआत बुधवार से हो रही है।

By:

Published: 24 Jul 2018, 08:32 PM IST

नई दिल्ली । इंग्लैंड में मिली वनडे सीरीज का बदला लेने के लिए भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज जितना बेहद जरुरी है । दुनिया की नंबर एक टीम के पास मौका है, इंग्लैंड की धरती पर अपना रेकॉर्ड बेहतर बनाने का ।इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल अपने आप को परखेगी जिसकी शुरुआत बुधवार से हो रही है। इस अभ्यास मैच से भारत को बर्मिघम में होने वाले पहले मैच की स्थितियों को भांपने में मदद मिलेगी।

सीरीज से पहले खास मौका
टेस्ट विशेषज्ञ मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के आ जाने से भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत और स्थिर हो गया है। इस क्रम में शिखर धवन और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज भी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वहां पांव जमाने का अच्छा मौक़ा मिला है ।

रहेगी तेज गेंदबाजों पर नजर
भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पहले तीन टेस्ट मैचों से बाहर हैं ऐसे में तेज गेंदबाजी का दारोमदार मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और शार्दूल ठाकुर पर होगा। ठाकुर के पास पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का शानदार मौका है।

आश्विन और जडेजा की वापसी
स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर होगी। हालांकि कुलदीप यादव के आने से यह देखना होगा कि कौन अंतिम-11 में जगह बना पाता है। अभ्यास मैच में तीनों पर एक तरह से दबाव होगा।

दिनेश और ऋषभ में किसको मिलेगा मौका
वहीं एक और विभाग है जहां जगह बनाने की जंग होगी। टीम में दो विकेटकीपर हैं। अनुभवी दिनेश कार्तिक और युवा ऋषभ पंत। दोनों सीरीज की शुरुआत से पहले अपना दावा ठोकने के लिए बेसब्र हैं। यह मैच एक तरह से टीम प्रबंधन को टीम चुनने में मदद करेगा।

भारतीय टीम:-
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, शार्द्रूल ठाकुर, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned