scriptहंगामे के बीच 4 करोड़ के विकास कार्यों का अनुमोदन | 4 cror development works approval | Patrika News

हंगामे के बीच 4 करोड़ के विकास कार्यों का अनुमोदन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2016 10:47:00 pm

Submitted by:

​babulal tak

करीब सवा घंटे तक चली नगर परिषद बोर्ड की बैठक के दौरान हंगामे के बीच करीब 4 करोड़ के विकास कार्यों का प्रस्ताव पारित किया गया।

सभापति कृपाराम सोलंकी की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रत्येक वार्ड को 10-10 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त देने की घोषणा भी की गई, इसके तहत सम्बन्धित पार्षद आवश्यकता एवं प्राथमिकता के आधार पर काम करवा सकेंगे। बैठक में ज्यादातर पार्षदों ने मोहल्लों में नाली निर्माण करवाने, सफाई व्यवस्था सुधारने तथा सडक़ें बनाने के मुद्दे उठाए।

ये हुए निर्णय
खसरा संख्या421 में बसे लोगों को पट्टे जारी करने के लिए किस्म परिवर्तन का प्रस्ताव बनाकर कलक्टर को भेजा जाएगा।- सफाई एवं अन्य कार्यों के लिए नई जेसीबी खरीद की जाएगी।- नेहरू पार्क व गांधी वाटिका के बीच भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति स्थापित की जाएगी।- रेलवे स्टेशन के बाहर शहीद खुमाराम की मूर्ति स्थापित होगी।- पंचवटी पार्क के पास पार्र्किंग स्थल बनाया जाएगा।- मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत शहर के शेष तालाबों का सुधार किया जाएगा।

बोर्ड बैठक रही हंगामेदार
नगर परिषद सभागार में बुधवार को आयोजित बोर्ड की बैठक में शुरू के छह मिनट (आयुक्त श्रवण चौधरी का संबोधन) छोडक़र अंत तक हंगामा होता रहा। हंगामे की वजह किसी विकास कार्य को लेकर या विकास कार्यों में भेदभाव को लेकर नहीं था, बल्कि कुछ पार्षदों द्वारा लगातार बोलने के विरोध में था। अन्य पार्षदों का कहना था कि बैठक में दो-तीन पार्षद ही बोलते रहते हैं, उनका नम्बर ही नहीं आता। इसी बात को लेकर अंत तक हंगामा होता रहा। पार्षद नरेश पुरोहित, पिन्टूसा ललवाणी, सरोज प्रजापत, पुष्पा सारस्वत, हरिराम जाखड़, पप्पू तंवर, कैलाश पंवार, संजू कच्छावा आदि ने अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्य एवं सफाई व्यवस्था को लेकर मुद्दे उठाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो