रोड सेफ्टी सीरीज : पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स का सामना बांग्लादेश लीजेंड्स से

-शुक्रवार से शुरू होगी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज।
-पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स का सामना बांग्लादेश लीजेंड्स से होगा।
-इंडिया लीजेंड्स की कमान सचिन तेंदुलकर के हाथों में।
-कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था।

 

By: भूप सिंह

Published: 04 Mar 2021, 10:11 PM IST

 

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अगले कुछ दिन काफी बिजी होने वाले हैं क्योंकि जहां एक तरफ टीम इंडिया दिन में इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच खेलने में व्यस्त है तो वहीं, दूसरी तरफ शाम ढलने तक शुक्रवार शाम 7 बजे से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू होने जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series ) के पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स (India legends) का सामना बांग्लादेश लीजेंड्स (bangladesh legends) से होगा।

IND vs ENG: फील्डिंग के दौरान का रोहित शर्मा का फनी वीडियो वायरल, जानिए क्या हुआ

इंडिया लीजेंड्स की कमान तेंदुलकर के हाथों में
इंडिया लीजेंड्स की अगुवाई की सचिन तेंदुलकर जबकि बांग्लादेश लीजेंड्स टीम की कमान मोहम्मद रफीक के हाथों में होगी। इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के अलावा श्रीलंका लेजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीमें भी इसमें भाग ले रही है।

Hardik Pandya की पार्टनर Natasha Stankovic का डांस वीडियो वायरल

लीजेंड्स जीत के दावेदार
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरूआत पिछले साल हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो सका था। इंडिया लीजेंड्स ने उस समय टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी और लगातार दो मैच जीते थे। इंडिया लीजेंड्स को इस मुकाबले में भी जीत का दावेदार माना जा रहा है।

VIDEO : Mohammed Shami की पत्नी Haseen Jahan ने सबको चौंकाया

सचिन की टीम का पलड़ा भारी
बांग्लादेश लीजेंड्स में भी रफीक, खालिद महमूद, मोहम्मद शरीफ, मुशफिकुर रहमान, मैमून उर रशीद, नफीस इकबाल, अब्दुर रज्जाक, खालिद मसूद जैसे सुपरस्टार हैं। हालांकि टी20 और आईपीएल अनुभव के कारण सचिन की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। सचिन को भी आईपीएल के शुरुआती वर्षो में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करने का अनुभव है। उनके अलावा वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और हाल में टीम से जुड़े विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देंगे।हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाल नमन ओझा, न केवल विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे बल्कि टीम की बल्लेबाजी गहराई को भी मजबूती देंगे।

मुक्केबाजी : मैरीकॉम बॉक्सम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, पक्का किया पदक

बल्लेबाजी के साथ-साथ इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी भी काफी मजबूत दिखाई दे रही है। जहीर खान तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे, जबकि मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत सिंह गोनी और नोएल डेविड उनका साथ देंगे। मध्यक्रम के ओवरों में लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा एक्शन में दिखाई देंगे। यह विकेट आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 मैचों की मेजबानी कर चुकी है और ऐसे में यहां पर विकेट थोड़ी धीमी होगी। साथ ही रायपुर में बड़ी बाउंड्री लगाना भी चुनौतीपूर्ण होगा। आंकड़ों पर अगर गौर करें, तो कोई भी टीम इस स्टेडियम में 170 के स्कोर से आगे नहीं बढ़ पाई है, ऐसे में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

टीमें (सम्भावित) :

इंडिया लेजेंड्स : सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, एस. बद्रीनाथ और विनय कुमार।

बांग्लादेश लीजेंड्स : मोहम्मद रफीक (कप्तान), खालिद महमूद, मोहम्मद शरीफ, मुश्फिकुर रहमान, मैमून राशीद, नफीस इकबाल, अब्दुर रज्जाक, खालिद मशूद, हनन सरकार, जावेद उमर, राजिन सालेह, मेहराब हुसैन, आफताब अहमद, आलमगीर कबीर।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned