scriptIndia lost 2 world test championship points due to slow over rate in edgbaston against England | ENG vs IND: हार के बाद भारत को लगा एक और बड़ा झाटका, स्लो ओवर रेट के चलते कटे 2 WTC पॉइंट | Patrika News

ENG vs IND: हार के बाद भारत को लगा एक और बड़ा झाटका, स्लो ओवर रेट के चलते कटे 2 WTC पॉइंट

ENG vs IND: इस मैच में भारत को दोहरा झटका लग है। स्लो ओवर रेट की वजह से ICC ने भारत पर जुर्माना लगाया है और टीम की 40 प्रतिशत मैच फीस के साथ 2 WTC प्वाइंट्स भी काटे हैं।

नई दिल्ली

Updated: July 05, 2022 08:16:45 pm

England vs India WTC ponits Slow over rate: इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए इस रीशेड्यूल्ड मुक़ाबले में भारत को करारी हार मिली है। इस हार के साथ-साथ भारत को एक और झटका लगा है। स्लो ओवर रेट की वजह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारत पर जुर्माना लगाया है और टीम की 40 प्रतिशत मैच फीस के साथ 2 WTC प्वाइंट्स भी काटे हैं।

wtc.png
स्लो ओवर रेट की वजह से ICC ने भारत पर जुर्माना लगाया है

इस मैच को हारने से भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC)की प्वाइंट्स टेबल में विनिंग प्रतिशत का नुकसान तो हुआ है। वहीं अब स्लो ओवर रेट के चलते दो अंक भी चले गए। इस हार के बाद भारत की WTC के फाइनल की राह मुश्किल नज़र आ रही है। भारत WTC अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। यहां से अगर भारत एक और मैच हार जाता है तो चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से पीछे हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - WTC Points Table: भारत को बड़ा झटका, फाइनल में पहुंचने के लिए अब करना होगा ऐसा, पढ़ें पूरा गणित

भारत WTC अंत तालिका के तीसरे नंबर पर है। इस मैच से पहले भरता का विनिंग प्रतिशत 58.33 था। लेकिन इस हार के बाद विनिंग प्रतिशत घटकर 53.47 प्रतिशत हो गया है। वहीं पाकिस्तान 52.38 विनिंग प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है। अंकों की बात की जाये तो भारत के 77 अंक हैं। वहीं पाकिस्तान के 44 अंक हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 में भारत अबतक 12 मुक़ाबले खेल चुका है। जिसमें से 6 में जीत हासिल की है। वहीं 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान दो मैच ड्रा भी हुए हैं। वहीं टेस्ट चैम्पियनशिप की टेबल में टॉप 2 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका है। ऑस्ट्रेलिया का विनिंग प्रतिशत 75% है। वहीं दक्षिण अफ्रीका का 71.43 प्रतिशत है।

नियम के अनुसार, जीत प्रतिशत के आधार पर जो टीमें टॉप पर रहती हैं उन्हीं के बीच फाइनल होता है। ऐसे में अगर भारत की फाइनल में जगह बनानी है तो उसे अपना विनिंग प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका से ज्यादा करना होगा। अगर इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच जीत जाता तो उसके लिए चीजें थोड़ा आसान हो जाती लेकिन अब भारत को यहां से लगभग सभी मैच जीतने होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu-Kashmir: पहलगाम में 39 ITBP जवानों ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 जवान शहीद, अमित शाह ने जताया दुखBihar Cabinet: बिहार सरकार में 'बड़े भाई' की भूमिका में राजद, तेज प्रताप सहित ये 16 विधायक बने मंत्री, ये रही नीतीश कुमार की पूरी टीमKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवाद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.