scriptभारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज दूर का सपना: शुक्ला | India-Pakistan series is not possible its a distant dream: Rajiv Shukla | Patrika News

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज दूर का सपना: शुक्ला

Published: Sep 26, 2015 08:22:00 pm

आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला ने शनिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान की
क्रिकेट टीमों के बीच प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज एक दूर के सपने की तरह
है

IndoPak series

IndoPak series

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्रमुख राजीव शुक्ला ने शनिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज एक दूर के सपने की तरह है। शुक्ला ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘भारत-पाकिस्तान सीरीज की कुछ जरूरते हैं। सुरक्षा पहला मुद्दा है। सारे मुद्दों का हल अगर निकलता है तो फिर भारत-पाकिस्तान सीरीज हो सकती है, नहीं तो यह एक दूर का सपना है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीते साल एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें कहा गया है कि दोनों टीमों के बीच 2015 से 2023 तक छह द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन होगा। आईसीसी के कार्यक्रम के अनुसार दोनों टीमों को अगली छह सीरीज में 12 टेस्ट, 30 एकदिवसीय और 11 टी-20 मैच खेलने हैं।

इस समझौते के तहत पहली सीरीज इस साल दिसम्बर में होनी थी। भारत को इस दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और दो टी-20 मैचों की सीरीज की मेजबानी करनी थी, लेकिन कूटनीतिक स्तर पर जारी तनाव के कारण इसे फिलहाल टाल दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो