scriptIndia Retain top spot in ICC Test ranking After annual update | ICC की टेस्ट रैंकिंग में एक नंबर पर बरकरार है टीम इंडिया, दूसरे नंबर न्यूजीलैंड | Patrika News

ICC की टेस्ट रैंकिंग में एक नंबर पर बरकरार है टीम इंडिया, दूसरे नंबर न्यूजीलैंड

नए अपडेट में मई 2020 के बाद खेले गए सभी मैचों के अंकों को 100 प्रतिशत रखा गया है। वहीं पिछले दो साल के मैचों के अंकों को 50 प्रतिशत किया गया है।

Published: May 13, 2021 06:26:55 pm

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया ने पहला स्थान बरकरार रखा है। वहीं न्यूजीलैंड आईसीसी की टेस्ट रैंकिेंग में दूसरे नंबर पर है। वार्षिक अपडेट के बाद भारतीय टीम के एक रेटिंग अंक के लाभ के साथ 121 और न्यूजीलैंड के दो रेटिंग अंक के फायदे के साथ 120 रेटिंग अंक हो गए हैं। बता दें कि नए अपडेट में मई 2020 के बाद खेले गए सभी मैचों के अंकों को 100 प्रतिशत रखा गया है। वहीं पिछले दो साल के मैचों के अंकों को 50 प्रतिशत किया गया है।
india.png
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी थी मात
बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के होम ग्राउंड पर 2-1 से हराया था। इसके अलावा घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से जीत हासिल की थी। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो उसने वेस्टइंडीज को हराने के साथ पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से सीरीज भी जीती थी। हालांकि आईसीसी के नए अपडे में 2017-18 के परिणामों को हटा दिया गया है। वहीं 2019-20 में खेले गए सभी मैचों के अंकों को आधा कर दिया है। इसके साथ ही 2020 में खेले गए सभी मैचों के अंकों को 100 प्रतिशत रखा गया है।
यह भी पढ़ें— कोरोना की वजह से श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर खतरा!

इंग्लैंड को हुआ फायदा, तीसरे स्थान पर आई
वहीं आईसीसी की टेस्ट रैंकिेंग में इंग्लैंड तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 2017-18 में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था लेकिन अब यह रैकिंग का हिस्सा नहीं है। ऐसे में इसका सीधा फायदा इंग्लैंड को हुआ। वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अब ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे नंबर पर खिसक गई है। इंग्लैंड के टेस्ट रैंकिंग अंक 109 और ऑस्ट्रेलिया के 108 रेटिंग अंक हैं।
यह भी पढ़ें— इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले टीम इंडिया के क्रिकेटर जल्द ही क्वारंटीन के लिए मुंबई में हो सकते हैं एकत्र

पाकिस्तान पांचवे नंबर पर
पाकिस्तान की टीम को भी नए अपडेट में तीन अंकों का फायदा हुआ है लेकिन इससे उसकी रैंकिंग पर कोई असर नहीं हुआ। पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर ही है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम आठवें स्थान से अब छठे नंबर पर आ गई है। बता दें कि वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था और श्रीलंका के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ किया, जिसका फायदा वेस्टइंडीज को हुआ है। वहीं साउथ अफ्रीका सातवें नंबर पर है। श्रीलंकाई टीम भी एक पायदान खिसककर आठवें पायदान पर है। बांग्लादेश की टीम नौवें स्थान पर और दसवें स्थान पर जिम्बाब्वे की टीम है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.