भारत के दो और दौरे चढ़ सकते हैं कोरोना के भेंट, England और New Zealand-A का भारत दौरा रद्द होना तय

England फिलहाल वेस्टइंडीज West Indies के साथ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। इसके बाद वह Pakistan से भी घरेलू टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगी।

By: Mazkoor

Updated: 15 Jul 2020, 02:35 PM IST

नई दिल्ली : कोविड-19 (Covid-19) महामारी के केस भारत में लगातार बढ़ रहे हैं। दूसरी तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बीच इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू हो गया है। इंग्लैंड की टीम फिलहाल वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के साथ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। इसके बाद वह पाकिस्तान (England vs Pakistan) से भी घरेलू टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगी। फिर उसे सितंबर के अंत में भारत दौरे पर आना है। वह दौरा खटाई में पड़ता दिख रहा है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) अब तक मैदान से दूर है। उसका ट्रेनिंग कैम्प भी नहीं लगा है।

यह दौरा भी हो सकता है स्थगित

इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर माह में भारत को तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की संक्षिप्त होम सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसके स्थगित होने के पूरे आसार है। इसके अलावा न्यूजीलैंड-ए टीम को भी अगले महीने भारत दौरे पर आना था। उस सीरीज का भी स्थगित होना तय लग रहा है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन जल्द ही ऐसा होने की संभावना है।

ICC Rankings : Jason Holder ने किया कमाल, 20 साल से विंडीज का कोई खिलाड़ी नहीं कर सका था ऐसा

17 जुलाई को हो सकती है घोषणा

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इंग्लैंड को सितंबर में तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी थी। जिस तरह से भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। निश्चित तौर पर ऐसे में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर नहीं आ सकती। बता दें कि शुक्रवार को बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक होगी। इस बैठक में भारत के भविष्य दौरा कार्यक्रम (FTP) पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि एफटीपी मामले पर चर्चा के बाद औपचारिक घोषणा होने की उम्मीद है। न्यूजीलैंड-ए को अगस्त में भारत दौरे पर आना है। इस दौरे के भी रद्द होने की संभावना है।

अगले साल हो सकता है यह दौरा

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार भी इंग्लैंड का इस साल सितंबर का दौरा रद्द होना पक्का है। रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड यह सीरीज पूरा करने के लिए अगले साल सितंबर में भारत दौरे पर आ सकती है। बता दें कि भारत में अब तक कोविड-19 के नौ लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और मरने वालों की संख्या भी करीब 25,000 तक पहुंच चुकी है। इस वजह से इस सीरीज की कोई संभावना नजर नहीं आती।

Jermaine Blackwood को शतक से चूकने का नहीं है मलाल, जीत के वक्त क्रीज पर न होने का अफसोस

बीसीसीआई आईपीएल के लिए तलाश रही है विंडो

अधिकारी के अनुसार, अगर सितंबर तक कोविड-19 की स्थिति भारत में सुधर भी जाती है, तब भी ये दोनों दौरे होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि बीसीसीआई इंग्लैंड दौरा और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) रद्द होने की सूरत में इस समय का इस्तेमाल बीसीसीआई भारत या विदेश में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन के लिए करने की सोच रहा है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned