script

पहला टेस्ट: भारत के 600 रन के दबाव में बिखरी श्रीलंका,आधी टीम लौटी पवेलियन

Published: Jul 27, 2017 11:43:00 pm

भारतीय बल्लेबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से पिछले एक साल में 5वीं
बार टीम इंडिया का स्कोर 600 के पार क्या पहुंचा, गेंदबाजों की बांछें खिल
गईं

india-srilanka

india-srilanka

गॉल. भारतीय बल्लेबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से पिछले एक साल में 5वीं बार टीम इंडिया का स्कोर 600 के पार क्या पहुंचा, गेंदबाजों की बांछें खिल गईं। भारतीय गेंदबाजों ने इस बड़े स्कोर के दबाव में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को एेसा दबाया कि गुरुवार को सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने अपने 5 विकेट सिर्फ 154 रन पर खो दिए थे।

इससे पहले भारत ने दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (153) के जल्दी आउट होने के बावजूद अङ्क्षजक्या रहाणे (57) और पदार्पण टेस्ट खेल रहे हार्दिक पांड्या (50) के अद्र्धशतकों तथा आर. अश्विन के 47 रन की बदौलत अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 600 रन बनाए थे। श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप ने 132 रन देकर 6 विकेट चटकाए।

श्रीलंका अभी भारत के स्कोर से 446 रन पीछे है, जबकि उसके पांच विकेट बाकी हैं। श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने 64 रन बनाए। जबकि पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 54 रन और दिलरूवान परेरा छह रन बनाकर क्रीज पर थे। श्रीलंका पर फॉलोऑन का खतरा है। भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने 30 रन पर 2, उमेश यादव ने 50 रन पर 1 और अश्विन ने 48 रन पर 1 विकेट लिया है।

गुणारत्ने वनडे और टी-20 से भी बाहर
अंगूठे में लगी चोट के कारण भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर असेला गुणारत्ने अब वनडे व टी-20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। भारत के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुणारत्ने को क्षेत्ररक्षण के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके ठीक होने की संभावना नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो