scriptपहले वेस्टइंडीज को रौंदा, अब ऑस्ट्रेलिया की बारी- सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बातें | India tour of Australia: Rohit Sharma talks about Shikhar challenges | Patrika News

पहले वेस्टइंडीज को रौंदा, अब ऑस्ट्रेलिया की बारी- सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बातें

Published: Nov 12, 2018 02:41:27 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है।

rohit sharma

पहले वेस्टइंडीज को रौंदा, अब ऑस्ट्रेलिया की बारी- सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बातें

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में मिली जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि आस्ट्रेलिया दौरा निश्चित तौर पर चुनौतीपूर्ण होगा और प्रतिस्पर्धा बिल्कुल अलग होगी। रोहित की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है। चेन्नई में रविवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में शिखर धवन ने 92 और ऋषभ पंत ने 58 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारतीय टीम को वेस्टइंडीज की ओर से मिले 182 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया।


ऑस्ट्रेलिया के घर में खेलना चुनौतीपूर्ण-
भारतीय टीम अब आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। ऐसे में वहां होने वाली सीरीज में भारत के प्रदर्शन पर रोहित ने कहा, “एक टीम के तौर पर हम आस्ट्रेलिया दौरे का इंतजार कर रहे हैं। पिछली बार हमने टी-20 सीरीज खेली थी और उसमें जीत हासिल की थी। आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ उसी के घर में खेलना बेहद चुनौतीपूर्ण है। हर बार इस दौरे पर एक खिलाड़ी और एक टीम के रूप में आपकी क्षमता की परीक्षा होती है। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और ऐसे टूर्नामेंट में जीत हासिल करने से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।”


जीत के आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे-
रोहित ने कहा, “हमें अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना है। आप जब तक खेलते रहते हैं, कहानी चलती रहती है। ऐसे में हमें नई शुरुआत करनी है। हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां खेली गई सीरीज से जो आत्मविश्वास मिला है, उसे हम आस्ट्रेलिया लेकर जाएंगे।”


धवन-ऋषभ का फॉर्म में आना अच्छा-
ऐसे में धवन और ऋषभ की फॉर्म में हुई वापसी पर रोहित ने कहा, “धवन और ऋषभ का अपनी फॉर्म में वापस आना टीम के लिए बेहद अच्छा है, खासकर आस्ट्रेलिया दौरे के लिए। मुझे लगता है कि धवन विशेष रूप से सीमित ओवरों के क्रिकेट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वनडे सीरीज में उन्होंने अच्छा खेला था। ऋषभ के अंदर अब स्कोर करने की भूख नजर आ रही है। वह अब दबाव को सही तरीके से झेल पा रहे हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो