ऋषभ पंत को भारतीय टेस्ट टीम में मिला है मौका, द्रविड़ ने बांधे तारीफों के पुल

20 साल के पंत को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

By: Akashdeep Singh

Published: 22 Jul 2018, 05:29 PM IST

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान और इंडिया-ए के कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट प्रारूप में एक अलग शैली में बल्लेबाजी कर सकते हैं। 20 साल के पंत को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। भारत के लिए अब तक चार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके पंत इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में पदार्पण करेंगे।


अलग सैली में रन बना सकते हैं पंत: द्रविड़
द्रविड़ ने रविवार को बीसीसीआई टीवी से कहा, "पंत ने दिखाया है कि वह अगल अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं। उनके पास ऐसी काबीलियत और क्षमता है जिससे वह टेस्ट में अगल शैली में रन बना सकते हैं।" द्रविड़ अंडर-19 क्रिकेट में पंत को कोचिंग दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंत में मैच की परिस्थितियों को पढ़ने की क्षमता है।


पंत से है मौका भुनाने की उम्मीद
पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "वह हमेशा ही भविष्य में एक आक्रामक खिलाड़ी बनने की ओर जा रहे हैं, लेकिन लंबी अवधि वाले मैचों के लिए हालात को पढ़ने की जरुरत होती है। मुझे खुशी है कि उसे टेस्ट टीम में चुना गया है। उम्मीद करता हूं कि यहां से पंत मिले मौकों को भुनाते हुए अपने करियर को और ऊपर ले जाएगा।" पंत ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज-ए और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अर्धशतक बनाया था


इंग्लैंड में पंत की बल्लेबाजी से खुश हैं
भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेल चुके द्रविड़ ने कहा, "हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर उनकी तीन-चार पारियां ऐसी रहीं, जिसमें उन्होंने यह साबित किया है कि वह अलग-अलग अंदाज में बल्लेबाज कर सकते है।" 45 वर्षीय द्रविड़ ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि वह किस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। जब 2017-18 रणजी सत्र में उन्होंने 900 से ज्यादा रन बाए, तो उनका स्ट्राइक-रेट सौ से भी ऊपर का था। ऐसी ही बल्लेबाजी उन्होंने आईपीएल में भी की। लेकिन अच्छी बात यह रही कि इंग्लैंड दौरे में अलग-अलग चुनौतीपूर्ण हालात में उनका खुद को साबित करना रहा।"

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned