U 19 : भारतीय युवा ब्रिगेड ने श्रीलंका को पारी और 147 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से जमाया कब्ज़ा

U 19 : भारतीय युवा ब्रिगेड ने श्रीलंका को पारी और 147 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से जमाया कब्ज़ा

Siddharth Rai | Updated: 27 Jul 2018, 06:40:05 PM (IST) क्रिकेट

कोलंबो में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह हरा पारी और 21 रनों से जीता था। इस मैच में भारत के लिए स्पिन गेंदबाज सिद्धार्थ देसाई ने शानदार गेंदबाजी की। सिद्धार्थ ने 40 रन देकर चार विकेट झटके।

नई दिल्ली। भारतीय अंडर 19 टीम और श्रीलंका अंडर 19 के बीच हंबनतोता के महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहे दूसरा यूथ टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को पारी और 147 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। कोलंबो में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह हरा पारी और 21 रनों से जीता था। इस मैच में भारत के लिए स्पिन गेंदबाज सिद्धार्थ देसाई ने शानदार गेंदबाजी की। सिद्धार्थ ने 40 रन देकर चार विकेट झटके।

भारत ने दोनों मैच बुरी तरह हराए
इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने अपनी पहली पारी में पवन शॉ के दोहरे शतक और अथर्वा ताएदे के शतक की मदद से 8 विकेट खोकर 613 रन बनाए थे। पवन शाह ने 282 रनों कि शानदार पारी खेली। पवन ने अपने पारी में 33 चौके और एक सिक्स लगाया था। पवन रनआउट हो गए थे और तेहरा शतक लगाने से चूक गए थे। पवन के अलावा सलामी बल्लेबाज अथर्वा ताएदे ने 177 रनों कि शानदार पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार शतक की मदद से भारतीय टीम ने 128.5 ओवरों में 8 विकेट खोकर 613 रन बना पारी को घोषित कर दिया। जवाब में उतरी श्रीलंका टीम मत्र 316 रन बना कर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए पसिन्दु सूरियाबंदरा ने शानदार शतक लगाया। पसिन्दु सूरियाबंदरा ने 17 चौकों की मदद से 115 ऋणों की पारी खेली। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट मोहित झंगरा ने 4 विकेट लिए।

अर्जुन तेंदुलकर बुरी तरह फ्लॉप
दूसरी इनिंग में फॉलोआन खेलने उत्तरी श्रीलंका टीम की बल्लेबाजी एक बार फिर लड़खड़ा गई और मात्र 150 रन पर पूरी पारी ढेर हो गई। इस पारी में श्रीलंका कोई भी बल्लेबाज 30 का अकड़ा भी पार नहीं कर पाया। दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन नवनिडु फर्नांडो ने मारे। फर्नांडो ने 28 रनों की पारी खेली वहीं भारत के लिए सिद्धार्थ देसाई ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। इस सीरीज में आकर्षण का केंद्र रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पूरी तरह फ्लॉप रहे। अर्जुन इस सीरीज में कुछ नहीं कर पाए। दो मैचों में अर्जुन ने मात्र 2 विकेट चटकाए वहीं बात की जाये बल्लेबाजी की तो अर्जुन जहां पहले मैच में डक पर आउट हुए वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 14 रन बना कर आउट हो गए। इस सीरीज के बाद अब भारत श्रीलंका से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned