U-19 क्रिकेट: अथर्व और पवन का शानदार शतक, भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खड़ा किया रनों का पहाड़

भारतीय अंडर 19 टीम और श्रीलंका अंडर 19 टीम के बीच जारी चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन आज भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

By:

Published: 24 Jul 2018, 07:13 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट मैच खेल रही है। जहां आज से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय युवा बल्लेबाजों ने रनों की बारिश करते हुए पहले ही दिन 428 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे और पवन शाह ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इस सीरीज के पहले मैच में भी शानदार शतक जमाने वाले अथर्व ने आज 177 रनों की पारी खेली। वहीं दिन का खेल खत्म होने के समय पवन शाह 177 रन बनाकर नाबाद पवेलियन वापस लौटे। पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 428 रन रहा।

तीसरे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी-
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका कप्तान अनुज रावत के रूप में 40 के स्कोर पर लगा। हालांकि अनुज के आउट होने के बाद अथर्व और पवन ने दूसरे विकेट के लिए 263 रनों की बड़ी साझेदारी की। इस साझेदारी ने भारतीय टीम को बड़े स्कोर की बुनियाद दे दी। अथर्व 172 गेंदों पर 20 चौका और तीन छक्कों की मदद से 177 रन बना कर आउट हुए।

पवन शाह की लाजवाब बल्लेबाजी-
टीम को मजबूत बुनियाद देने वाले पवन ने अथर्व के आउट होने के बाद आर्यन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। आर्यन 40 रन बना कर रन आउट हुए। हालांकि पवन अभी भी क्रीज पर है। साथ ही पहले मैच में 185 रन बनाने वाले बल्लेबाज आयुष बदोनी को बल्लेबाजी करने आना अभी बाकी है। ऐसे में मैच के दूसरे दिन बुधवार को भारतीय टीम आसानी से बड़ा स्कोर बना सकती है।

अथर्व ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड-
इस मैच में शतक लगाने के साथ ही भारत के सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे ने अपने नाम पर एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। महाराष्ट्र का यह बल्लेबाज यूथ टेस्ट की लगातार दूसरी पारी में शतक जमाने वाला भारत का पांचवां बल्लेबाज बन गया है। इससे पहले विनायक माने (2001), पीयूष चावला (2006-2007), अभिनव मुकुंद (2007) और विजय जोल ( 2013) ये कारनामा कर चुके है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned