scriptअर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए चटकाया पहला विकेट, लोग यूं दे रहे है बधाई | India Under 19 vs Sri Lanka: Arjun Tendulkar strikes his first wicket | Patrika News

अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए चटकाया पहला विकेट, लोग यूं दे रहे है बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2018 06:50:34 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

India Under 19 tour of Sri Lanka, 2018; सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए आज अपने करियर का पहला विकेट चटकाया।

arjun tendulkar

अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए चटकाया पहला विकेट, लोग यूं दे रहे है बधाई

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए आज अपने करियर का पहला विकेट चटकाया। अर्जुन ने श्रीलंका में भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए ये कारनामा किया। बता दें कि भारतीय अंडर 19 टीम क्रिेकेट टीम इन दिनों श्रीलंका में है। जहां दोनों टीमों के बीच आज से पहला चार दिवसीय मुकाबला खेला जा रहा है। इस टीम में चयन के बाद अर्जुन सुर्खियों में थे। आज अपने करियर का पहला विकेट लेकर वो एक बार फिर खबरों में हैं। उनकी इस उपलब्धि पर लोग उनके साथ-साथ पिता सचिन तेंदुलकर को भी बधाई दे रहे है।

https://twitter.com/rickeyrecricket/status/1019080853303902209?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/ArjunTendulkar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरे ही ओवर में चटकाया विकेट-
बतौर ऑल राउंडर अंडर 19 टीम में शामिल किए गए अर्जुन तेंदुलकर ने अपने दूसरे ही ओवर में अपने करियर का पहला विकेट चटकाया। कोलंबो के नॉनड्स्क्रिप्ट क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में भारतीय कप्तान अनुज रावत ने मैच का पहला ओवर अर्जुन तेंदुलकर को दिया। अपने स्पैल के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद अर्जुन ने श्रीलंका के बल्लेबाज कामिल मिसारा को एलबीडब्लयू आउट किया।
बतौर ऑल राउंडर टीम में अर्जुन-
आपको बता दें कि अर्जुन को बतौर ऑलराउंडर अंडर-19 टीम में चुना गया है। अर्जुन एक बेहतरीन तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। अर्जुन के अंडर 19 टीम में शामिल होने का मतलब है कि वो इस समय राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में अपने दमखम में इजाहा ला रहे है। अब देखना होगा कि आज से शुरू हुए इस टूर में अर्जुन का ओवर ऑल प्रदर्शन कैसा रहता है।

यह भी पढ़ें-इंग्लैंड में निकल गई राशिद खान की हेकड़ी, फिंच ने T20 में खेली रिकॉर्ड शतकीय पारी

मैच का ताजा हाल-
चार दिवसीय मैच के पहले दिन के खेल में पहला सेशन पूरा हो चुका है। लंच तक श्रीलंका अंडर 19 टीम ने 26 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए है। अर्जुन के अलावा भारत की ओर से हर्ष त्यागी और मोहित जांगडा ने एक-एक विकेट चटकाए।
भारत की प्लेइंग इलेवन-
अनुज रावत (कप्तान/विकेटकीपर), अथर्व टाइडे, देवदूत पाडिक्कल, यश राठौड़, आयुष बदोनी, हर्ष त्यागी, अर्जुन तेंदुलकर, नेहाल वाधेरा, आकाश पांडे, मोहित जांगड़ा और पवन शाह। बेंच पर आर्यन जुयाल, हरविक देसाई, यतिन मंगवानी और समीर चौधरी

ट्रेंडिंग वीडियो