scriptINDvAUS: आज के मैच में कुछ ऐसा ख़ास करने उतरेंगे कप्तान कोहली, कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की रणनीति | india vs aus fourth odi india eyes on clean sweep | Patrika News

INDvAUS: आज के मैच में कुछ ऐसा ख़ास करने उतरेंगे कप्तान कोहली, कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की रणनीति

Published: Sep 28, 2017 09:13:08 am

Submitted by:

राहुल

टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच को जीत कर भारतीय टीम पहली बार लगातार 10वीं जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी…

india vs aus fourth odi
नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इस समय जिस दौर से गुजर रही है और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कल के ट्रेनिंग सत्र में खिलाड़ियों को जज्बे को संकेत माना जाये तो उनकी विजयी लय जारी रखने की उम्मीद है। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच को जीत कर भारतीय टीम पहली बार लगातार 10वीं जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। टीम अब तक इस सीरीज के तीनों मैच जीत चुकी है। इससे पहले टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 5 मुकाबलों को जीता था। जिससे पहले दो और एकदिवसीय मैचों को भारतीय टीम जीती थी। बता दें भारतीय टीम अबतक 10 लगातार मैचों को जीतने वाली एलीट क्लब में शामिल नहीं हो पाई है।
कप्तान कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि हार्दिक पंड्या के आल राउंडर के तौर पर बढ़ते स्तर से टीम को नया आयाम मिला है।

बल्लेबाजी हमेशा ही भारतीय टीम की मजबूती रही है, लेकिन टीम गेंद से भी प्रभावित करना जारी रखेगी। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को परेशान कर रहे हैं और डेथ ओवरों में उन्होंने अन्य खिलाड़ियों को भी मुश्किल में डाला।
वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो एशेज से पहले कंगारू टीम निश्चित रूप से भारत के खिलाफ इन अंतिम दो मुकाबलों में लय हासिल करना चाहेगी. हालांकि यह इस समय काफी मुश्किल लगता है लेकिन फिर भी वे जानते हैं कि एशेज से पहले फार्म में वापसी करना काफी जरूरी है।
आस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं से बाहर लगातार 11 वनडे में हार मिली है जिसमें दो मुकाबले बारिश की भेंट भी चढ़ गये और इसमें आठ में उसे दक्षिण अफ्रीका और भारत से हार मिली है।
मौजूदा सीरीज पहले ही टीम इंडिया के नाम हो चुकी है। भारत ने चेन्नई में खेले गए बारिश से बाधित हुए पहले मैच को 26 रनों से जीता था। जबकि दूसरे और तीसरे मैच को भारत 50 रन और पांच विकेट से जीता था। भारतीय टीम इस समय में अपने सर्वश्रेष्ठ दौर में है। ऐसे में टीम के लिए ये चुनौती कोई बहुत बड़ी नहीं दिख रही।

ट्रेंडिंग वीडियो