कहीं कंगारुओं के खिलाफ भारी न पड़ जाए टीम इंडिया में हुई ये बड़ी भूल!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है

By: राहुल

Updated: 11 Sep 2017, 10:12 AM IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हुई है।

17 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा। चयनकर्ताओं ने श्रीलंका से वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्पिनरों पर ही भरोसा जताया है। जिसके बाद पहले तीन वनडे में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है। टीम में चाइनामैन कुलदीप यादव, लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की जगह बनी रही है, जिन्होंने श्रीलंका से वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा श्रीलंका में मिले एक मात्र मौके पर अच्छी गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह टीम में मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हुई है। बल्लेबाजों की बात करें तो टीम में मां की तबीयत खराब होने के कारण श्रीलंका दौरा बीच में छोड़कर आए शिखर धवन की भी टीम में वापसी हुई है।

चयनकर्ताओ ने भारतीय टॉप स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को पहले तीन मैचों के लिए आराम दिया है। क्रिकेट विशेषज्ञों ने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा को आराम देने के फैसले को चयनकर्ताओं की भूल करार दिया है। क्रिकेट पंडितों का मानना है कि ये भूल टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है। अगर हम टेस्ट में गेंदबाजों की रैंकिंग पर नजर डालें तो रवींद्र जडेजा नंबर-2, जबकि तीसरे पायदान पर रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं। भले ही ये वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया गया है लेकिन स्पष्ट है कि इन दोनों गेंदबाजों के पास काफी अनुभव है और इसका टीम इंडिया को जरूर फायदा मिल सकता था।

रवींद्र जडेजा और अश्विन का प्रदर्शन हाल ही के दिनों में बेहतर रहा है। अगर बात करें जडेजा की तो उन्होंने 136 वनडे मैचों में 4.9 की इकॉनमी के साथ 155 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/36 रहा। बल्लेबाजी की करें तो 93 पारियों में वह 85.29 की स्ट्राइक से 1914 रन बना चुके हैं। अगर बात करें रविचंद्रन अश्विन के आंकड़ों की तो उन्होंने 111 मैचों में 4.92 की इकॉनमी के साथ 150 विकेट झटके हैं। वहीं 52 टेस्ट में ये गेंदबाज 292 विकेट झटक चुके हैं।

नहीं हुआ युवी—रैना का चयन
टीम इंडिया में वापसी का प्रयास कर रहे सुरेश रैना और युवराज सिंह की उम्मीदें एक बार दोबारा टूट गई हैं, दोनों खिलाड़ियों का टीम में चयन नहीं हो पाया है। युवराज के लिए मुश्किल ये भी है कि उन्हें दलीप ट्रॉफी में टीम में भी चयनकर्ताओं ने जगह नहीं दी है।

ये है टीम इंडिया पहले तीन वनडे के लिए:
विराट कोहली कप्तान, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्या रहाणे, एमएस धोनी, हार्दिक पांडया, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

राहुल
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned