scriptIndia Vs Australia 2nd T20 Dream 11 Captain And Vice-Captain Playing Xi Prediction | IND vs AUS: गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय, इस दिग्गज का कटेगा पत्ता, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | Patrika News

IND vs AUS: गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय, इस दिग्गज का कटेगा पत्ता, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs AUS: इस मैच में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय है। बुमराह को तेज गेंदबाज उमेश यादव या भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा अर्शदीप सिंह को भी भारत मौका दे सकती है। भारत के लिए चिंता का विषय उसकी डेथ गेंदबाजी है।

नई दिल्ली

Updated: September 23, 2022 12:56:58 pm

India vs Australia 2nd T20 Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (WCA) स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारत के लिए 'करो या मरो' मुक़ाबला है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद भारत इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा और सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगा।

india_vs_aus.jpg

होंगे ये बदलाव -
इस मैच में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय है। बुमराह को तेज गेंदबाज उमेश यादव या भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा अर्शदीप सिंह को भी भारत मौका दे सकती है। भारत के लिए चिंता का विषय उसकी डेथ गेंदबाजी है। ऐसे में अर्शदीप को टीम में शामिल किया जा सकता है।

एशिया कप से पहले जहां भारत के लिए शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों का रवैया परेशानी का सबब बना हुआ था वहीं अब गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय बन गया है क्योंकि बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी खुलकर सामने आई है। किसी भी तरह की परिस्थिति में भारत के मुख्य स्पिनर रहे युजवेंद्र चहल में पहले की तरह मारक क्षमता नहीं दिख रही है। पिछले कुछ मैचों में वह काफी महंगे साबित हुए हैं। उन्हें उन विकेटों पर भी अच्छा प्रदर्शन करने का तरीका ढूंढना होगा जो कि स्पिनरों के मददगार नहीं होते हैं। रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण टीम में लिए गए ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने हालांकि पिछले मैच में तीन विकेट लेकर अपनी काबिलियत साबित की।

ऐसी होगी नागपुर की पिच -
विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम का विकेट मोहाली से हालांकि भिन्न होगा। विकेट के धीमे होने की संभावना है और ऐसे में गेंदबाजों की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण बन जाती है। शाम को ओस का प्रभाव देखते हुए कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करना बेहतर समझेगी।

ड्रीम 11 - मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ग्लेन मैक्सवेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा
कप्तान - विराट कोहली
उपकप्तान - ग्लेन मैक्सवेल

संभावित प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस,नाथन एलिस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

NIA की छापेमारी के खिलाफ केरल से तमिलनाडु तक PFI का प्रदर्शन, कोयंबटूर में BJP दफ्तर पर बम से हमलाडॉलर के मुकाबले रिकार्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, पहली बार 80 पार करके 81.09 स्तर पर पहुंचाPM मोदी ने पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में लिया भाग, कहा - 'भारत आज दुनिया को नेतृत्व दे रहा है'जब आधी रात को प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्री को फोन कर पूछा था, 'जागे हो? टीवी देख रहे हो...' देखिए वीडियो, जानिए पूरा मामलाकांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का अशोक गहलोत ने किया ऐलान, राजस्थान के अगले CM पर कहीं यह बातभारी बारिश के बीच मणिपुर में कांपी धरती, महसूस किए गए भूकंप के झटकेअदानी ग्रुप को जमीन देने से गुजरात सरकार को करोड़ों रुपए का नुकसान, PAC ने पैसा वसूली की सिफारिश कीIND vs AUS: बारिश से धुल सकता है भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच, ऐसा है नागपुर के मौसम का हाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.