scriptIndia Vs Australia 2nd T20 Rohit sharma can achieve maximum six record and over take Martin Guptill | IND vs AUS: रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका, एक सिक्स लगाते ही बन जाएंगे 'सिक्सर किंग' | Patrika News

IND vs AUS: रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका, एक सिक्स लगाते ही बन जाएंगे 'सिक्सर किंग'

रोहित शर्मा अभी तक 137 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 172 सिक्स लगा चुके हैं, वह न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के साथ शीर्ष पर हैं जिनके नाम भी इतने ही सिक्स दर्ज हैं। अगर रोहित आज एक भी सिक्स लगाते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

Published: September 23, 2022 03:39:12 pm

India vs Australia 2nd T20 Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (WCA) स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। इस मैच में अगर रोहित एक सिक्स लगा देते हैं तो वे अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

rohit_h.png

अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर रोहित शर्मा के साथ न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं। गुप्टिल ने 121 मैचों की 117 पारियों में 172 सिक्स लगाए हैं। वहीं रोहित ने 137 टी-20 मैचों की 129 पारियों में 172 सिक्स लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में एक सिक्स लगाते ही रोहित मार्टिन गुप्टिल से आगे निकल जाएंगे।

इस सूची में तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद बल्लेबाजों से रोहित काफी आगे हैं। तीसरे स्थान पर 124 सिक्स के साथ वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। वहीं, चौथे नंबर पर 120 सिक्स के साथ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन हैं। गेल पिछले काफी समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। वहीं, मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टी-20 कप्तान एरॉन फिंच पांचवें स्थान पर हैं। फिंच ने 117 सिक्स लगाए हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में वह मॉर्गन और गेल को पीछे छोड़ने की कोशिश करेंगे।

वहीं बात इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की करें तो रोहित शर्मा यहां भी राज कर रहे हैं। रोहित के नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 3631 रन दर्ज हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो की सूची में पहले पायदान पर हैं। उनके बाद नंबर भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली का आता है जिन्होंने 97 मैचों में 3586 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे पायदान पर मार्टिन गप्टिल 3497 रनों के साथ मौजूद हैं।

बता दें भारत के लिए यह मैच 'करो या मरो' मुक़ाबला है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद भारत इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा और सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगा। इस मैच में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय है। बुमराह को तेज गेंदबाज उमेश यादव या भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा अर्शदीप सिंह को भी भारत मौका दे सकती है। भारत के लिए चिंता का विषय उसकी डेथ गेंदबाजी है। ऐसे में अर्शदीप को टीम में शामिल किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबलाBihar News: बिहार में और सख्त होगी शराबबंदी, पहली बार शराब पीते पकड़े गए तो घर पर चस्पा होंगे पोस्टर, दूसरी और तीसरी बार में मिलेगी ये सजाPFI की हिटलिस्ट में शामिल RSS के 5 नेताओं को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, अब CRPF के कमांडो रहेंगे साथचीन के खिलाफ दिल्ली में तिब्बती युवाओं का प्रदर्शन, मांगी आजादीकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबलाVIDEO : शशि थरूर का खुलासा, बताया- किसके कहने पर लड़ रहे है अध्यक्ष पद का चुनाव5G in India: नए जमाने की तकनीक 5G से बदल जाएगी आपकी लाइफ, जानिए कैसेमर्सिडीज बेंज की कार लॉन्चिंग पर बोले परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, 'मैं नहीं खरीद सकता आपकी कार', उत्पादन बढ़ाने पर दिया जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.