scriptIND vs AUS: कंगारुओं को धोकर भारत ने 3-0 से जीती सीरीज, हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच | India vs Australia 3 odi match update | Patrika News

IND vs AUS: कंगारुओं को धोकर भारत ने 3-0 से जीती सीरीज, हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2017 10:00:45 pm

Submitted by:

Kuldeep

तीसरा मुकाबला भी जीतकर टीम इंडिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 3-0 की बढ़त से कब्जा जमाया है। भारत 5 विकेट से जीता।

India Vs Australia
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम खेले गए मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर कंगारुओं को करारी शिकस्त देते हुए मैच अपने नाम कर लिया है। सीरीज का तीसरा मुकाबला पांच विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 3-0 की बढ़त से कब्जा जमाया है। बता दें कि भारत का होल्कर स्टेडियम में जबर्दस्त रिकॉर्ड रहा है। इससे पहले यहां खेले गए सभी वनडे मैचों में भारत कभी कोई मैच नहीं हारा। सीरीज के तीसरे मैच में जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
ऑस्ट्रेलिया के स्कोर का पीछा करते हुए भारत ने धमाकेदार शुरुआत की। ओपनिंग जोड़ी ने ने 139 रन बनाए। रोहित ने 42 गेंदों में अपनी वनडे की 37वीं हाफ सेंचुरी पूरी की और रन 71 बनाकर आउट हो गए । 21.4 ओवर में भारत को 139 पर पहला झटका लगा। इसके बाद दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे अजिंक्य रहाणे 70 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली 28 रन, केदार जाधव 2 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या 78 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। एमएस धोनी 3 रन ओर मनीष पांडया 36 रन बनाकर नाबाद रहे।
होल्कर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 293 रन बनाए, स्टोइनिस 27 और एगर 9 रन बनाकर रहे नाबाद। ऑस्ट्रेलिया के लिए अरॉन फिंच ने 124, स्टीव स्मिथ ने 63 और वॉर्नर ने 42 रन बनाए। वहीं भारत के लिए कुलदीप और बुमराह ने 2-2 विकेट लिए।
स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आसमान साफ़ –
इंदौर के होल्कर स्टेडियम की क्रिकेट पिच तैयार करने वाले समंदर सिंह का मानना है कि आज (रविवार) भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला एक दिवसीय क्रिकेट मैच रोचक और दिलचस्प होने वाला है। पिच क्यूरेटर समंदर सिंह ने रविवार सुबह संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि मौसम साफ है। बारिश होने के आसार नहीं है और पिच भी सूखी है, जिससे मैच बिना किसी रुकावट के जारी रहेगा। वहीं, आसमान साफ होने से दर्शकों को खेल का पूरा आनंद मिलने की संभावना है।
समंदर सिंह ने आगे कहा कि दर्शकों ने लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर टिकट ली है और दर्शकों में इस मैच को लेकर काफी जोश है।

ज्ञात हो कि होल्कर स्टेडियम में होने वाला यह एक दिवसीय मैच यहां खेला जाने वाला पांचवां अंतर्राष्ट्रीय मैच है। इससे पहले इस मैदान पर हुए सभी चारों मैचों में भारत को जीत मिली है। इसलिए इस बार भी लोगों को भारत के जीतने की आस है।
Virat Kohli,Steve Smith,India vs Aus Live,holker stadium,
300 के आसपास बन सकता है स्कोर
घरेलू टीम के लिए अब तक लकी साबित हुए होलकर स्टेडियम पर रविवार को क्रिकेटप्रेमियों का जुनून सर चढ़कर बोलेगा। दोपहर 1.30 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी। शनिवार को खिली धूप ने क्रिकेटप्रेमियों का उत्साह दोगुना कर दिया है।
एमपीसीए के चीफ पिच क्यूरेटर समंदरसिंह चौहान का अनुमान है कि रविवार को होने वाले मैच में पहले खेलने वाली टीम 300 रनों के आसपास का लक्ष्य दे सकती है। स्टेडियम के सेंटर विकेट और पूरे मैदान का मिजाज बेहतर है। शनिवार को खिली धूप से आउटफील्ड भी पूरी तरह सूख गई है। मैदान की ऊपरी सतह पर आई नमी भी खत्म हो गई है। क्रिकेटप्रेमियों को शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। शुक्रवार शाम पिच पर गेंद का बाउंस चेक किया था, जो बेहतर है। समंदर ने कहा, टॉस जीतने वाली टीम ही फैसला करेगी वह पहले क्या करना चाहेगी, लेकिन यह तय है कि पूरे 100 ओवर विकेट एक सा व्यवहार करेगा।
रन नहीं जीत ज्यादा अहम
पिछले दो मैचों में 250 के आसपास रन बनाने से क्रिकेट प्रशंसकों में कुछ निराशा दिखाई दे रही है, लेकिन मेरा मानना है हर बार ऊंचे स्कोर की अपेक्षा नहीं की जा सकती। अपेक्षा टीम की जीत की होना चाहिए, जो हमने दोनों मैच में हासिल की। इंदौर में होने वाले मैच में नए रिकॉर्डों की उम्मीद लगाए बैठे क्रिकेटप्रेमियों को समझना होगा कि कोई भी खिलाड़ी रिकॉर्ड दिमाग में लेकर मैदान पर नहीं उतरता।
– अजिंक्य रहाणे (भारतीय टीम की ओर से मीडिया से चर्चा)
विकेट अच्छा, हाई स्कोरिंग होगा मैच
होलकर स्टेडियम का मैदान और विकेट काफी अच्छा है। मैं यहां पहले भी खेल चुका हंू। यहां हाई स्कोर मैच देखने को मिल सकता है। हम प्रयास करेंगे कि रविवार को शानदार प्रदर्शन कर सीरीज में वापसी करें।
– डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से मीडिया से चर्चा)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो