बारिश से तीसरा मैच रद्द, भारत से इतिहास बनाने का मौका चूका

Kuldeep Panwar

Publish: Oct, 13 2017 09:05:36 (IST)

Cricket
बारिश से तीसरा मैच रद्द, भारत से इतिहास बनाने का मौका चूका

बिना एक भी गेंद फेंके इस मैच के रद्द हो जाने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई।

हैदराबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरी टी-20 मैच बिना एक गेंद फेंके रद्द हो गया। हैदराबाद में पिछले कई दिन से चल रही बारिश के कारण मैदान गीला था, जो मैच शुरू होने के समय तक नहीं सूख पाया था। ग्राउंड स्टाफ मैच को चालू कराने के लिए मैदान को सुखाने में जुटा रहा, लेकिन कई हिस्से इतने गीले थे कि पैर धंस रहा था। इस कारण बाद में मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई।

The toss has been delayed at the Rajiv Gandhi International Cricket Stadium. Next inspection at 7 PM IST. #INDvAUS pic.twitter.com/C3zRLSobI9— BCCI (@BCCI) October 13, 2017

इसके चलते भारत के हाथ में 70 साल में पहली बार आया इतिहास रचने का मौका भी छिन गया। यदि भारत सीरीज का ये आखिरी मैच जीत जाता तो सभी फॉर्मेट में लगातार चार सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने का उसके लिए ये पहला मौका होता, लेकिन यहां मैच रद्द हो जाने से ऐसा नहीं हो सका। रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था, जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। ऐसे में शुक्रवार को खेला जाने वाला तीसरा मैच निर्णायक बन गया था। इसे सीरीज का फाइनल मैच भी कहा जा रहा था, लेकिन बारिश ने सीरीज को बराबरी पर ही रोक दिया।


बता दें कि हैदराबाद में पिछले कई दिन से इतनी बारिश हो रही है कि शहर के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। यहां तक आधुनिक तरीके से बसाई गई साइबर सिटी में भी कारों के ऊपर से पानी गुजर जाने जैसी तस्वीरें तमाम टीवी चैनलों पर चलती दिखाई दी थीं। ऐसे में इस मैच को लेकर पहले से ही संशय बना हुआ था और यही हुआ भी।

India vs Australia 3rd T20 Match called off due to Rain

भारी बारिश के कारण शुक्रवार को मैदान गीला था। मैदान उस स्थिति में नहीं था, जिस पर मैच खेला जा सके। ग्राउंड स्टाफ ने कई तरीके से मैदान को सुखाने की कोशिश की। लेकिन गीले हिस्सों को लेकर अंपायरों और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन की राय थी कि इसमें दौडऩा फील्डरों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इस दौरान अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया, लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाई और अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और टॉस भी नहीं हो सका।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned