scriptIndia Vs Australia Fourth T20 Match Weather Forecast And Pitch Report Shaheed Veer Narayan Singh International Cricket Stadium Of Raipur | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगा भारत, रायपुर के मौसम और पिच का हाल | Patrika News

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगा भारत, रायपुर के मौसम और पिच का हाल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2023 03:19:02 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस स्टेडियम में ज्यादा इंटरनेशनल मुक़ाबले नहीं खेले गए हैं। इस ग्राउंड पर आज तक सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया है। वो मुकाबला वनडे मैच था जो 21 जनवरी 2023 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था। उस मैच में भारत ने कीवी टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

aus_ind_pitch.png

India vs Australia 4th T20 Raipur weather and pitch report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुक़ाबला रायपुर के रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। बावजूद इसके टीम हर हाल में जीत दर्ज़ कर सीरीज 2-2 से बराबर करना चाहेगा।

इस स्टेडियम में ज्यादा इंटरनेशनल मुक़ाबले नहीं खेले गए हैं। इस ग्राउंड पर आज तक सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया है। वो मुकाबला वनडे मैच था जो 21 जनवरी 2023 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था। उस मैच में भारत ने कीवी टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस मैदान की बाउंड्री काफी लंबी मानी जाती रही हैं, ऐसे में बड़े शॉट्स लगाना उतना आसान नहीं होगा। इसके अलावा रायपुर में 6 आईपीएल मैच और 8 चैंपियंस टी20 लीग के मैच हो चुके हैं। किसी भी टीम ने यहां 200 का आंकड़ा पार नहीं किया है।

पिच रिपोर्ट -
यहां की पिच की मदद गेंदबाज को अधिक मिलती है। दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनरों को इस पिच से मदद मिलती है। ओस के चलते यहां चेज करना आसान रहता है, क्योंकि ओस के चलते गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

रायपुर के मौसम का हाल -
आज रायपुर में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी लेकिन बारिश का अनुमान सिर्फ 10 प्रतिशत का है। ऐसे में क्रिकेट फैंस को एक अच्छा टी20 मुकाबला देखने को मिल सकता है। यहां उमस काफी होगी। रायपुर में आज के तापमान की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है। दिन में उत्तर-पूर्व दिशा में लगभग 11 किमी/घंटा और रात में उत्तर-पूर्व दिशा में 9 किमी/घंटा की गति से हवाएं चलने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो