IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को साबित किया दोयम दर्जे का, 10 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर कप्तान एरोन फिंच और डेविड वार्नर शतक लगाकर रहे नाबाद। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को बनाया बौना।

Mazkoor Alam

January, 1507:59 AM

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और वह 49.1 ओवर में 249 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पूरे अधिकार के साथ बल्लेबाजी करते हुए महज 37.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशाने ने वनडे में पदार्पण किया, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों ने लगाया शतक

भारत से मिले 256 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर एरॉन फिंच (110) और डेविड वार्नर (128) ने शानदार बल्लेबाजी की। ये दोनों आतिशी शतक लगाकर अंत तक नाबाद रहे। विकेट लेना तो दूर टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज इन्हें परेशान करने में भी कामयाब नहीं हो सका। फिंच ने 114 गेंदों की पारी में 13 चौके और दो छक्के उड़ाए तो उनके साथी डेविड वार्नर ने 112 गेंदों की पारी के दौरान 17 चौके और तीन छक्के जमाए।

धवन ने लगाया अर्धशतक

टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका जल्दी लग गया। इसके बाद शिखर धवन (74) के साथ मिलकर लोकेश राहुल (47) ने भारतीय टीम को संभालने की कोशिश की। इन दोनों ने शतकीय साझेदारी कर भारत को जल्दी मिले पहले झटके से उबार लिया। 27.1 ओवर में 134 के स्कोर पर राहुल आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना कप्तान कोहली को रास नहीं आया और वह भी महज 16 रन बनाकर आउट हो गए। उनके जाने के बाद भी कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। इनके अलावा ऋषभ पंत (28) और रविंद्र जडेजा (25) कुछ देर तक ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण का सामना कर सके।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन विकेट लिया। उनके अलावा पैट कमिंस और केन रिचर्डसन को 2-2 विकेट मिला, जबकि एडम जम्पा और एश्टन एगर को एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और एडम जम्पा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned