scriptविश्वकर्मा की पूजा करके टीम इंडिया करेगी ऑस्ट्रेलिया का शिकार | India VS Australia ODi series 2017 first match on 17 September | Patrika News

विश्वकर्मा की पूजा करके टीम इंडिया करेगी ऑस्ट्रेलिया का शिकार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2017 03:38:00 am

Submitted by:

PRABHANSHU RANJAN

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आगामी सीरीज का कार्यक्रम तय कर दिया गया है। पहला मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। 

india vs Australia

नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे के तुरंत बाद भारतीय टीम की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया की टीम से होनी है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश के बाद सीधे भारत पहुंचेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वन-डे मैच और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला 17 सितंबर को होगा। आपको बता दें भारत में 17 सितंबर को विश्वकर्मा की पूजा की जाती है। जाहिर है टीम इंडिया के खिलाड़ी भी विश्वकर्मा को याद करते हुए कंगारू टीम का शिकार करने के लिए मैदान में उतरेगी।

विश्व कप से पहले की तैयारी
टीम इंडिया इस सीरीज को विश्व कप से पहले की तैयारी के देख रही है। आपको बता दें कि अगले साल विश्व कप क्रिकेट का आयोजन होना है। जिसके लिए टीम गठन पर काम जारी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से खेलना टीम इंडिया के लिए फायदेमंद होगा। इससे पहले साल 2016 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था।

स्टेडियम को अभी तक नहीं मिली मंजूरी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अभी तक दौरे के आयोजन स्थलों की आधिकारिक पुष्टि नहीं कर पाई है। इसका कारण है कि बोर्ड को अपने दो नए स्टेडियमों गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के लिए अभी तक आईसीसी से अधिकृत मंजूरी नहीं मिल पाई है। आपको बता दें कि असम क्रिकेट संघ ने हाल ही में आईसीसी के अधिकारियों के समीक्षा करने की बात कही थी। लेकिन अबतक आईसीसी की ओर से इन स्टेडियमों को लेकर फाइनल रिपोर्ट नही आई है।

आयोजन स्थलों में बदलाव है सभंव
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस सीरीज के आयोजन स्थलों में बदलाव सभंव है। पहले से घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की टीम 12 सितंबर को चेन्नई में अभ्यास मैच खेलेगी। लेकिन आधिकारिक पुष्टि न होने के कारण बदलाव की गुजांइश है।

ये है प्रस्तावित कार्यक्रम

वनडे के मुकाबले
17 सितंबर चेन्नई
21 सितंबर कोलकाता
24 सितंबर इंदौर
28 सितंबर बेंगलूरु
01 अक्टूबर नागपुर

टी-20 के मुकाबले
08 अक्टूबर रांची
10 अक्टूबर गुवाहाटी
13 अक्टूबर हैदराबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो