खास रणनीति है तैयार, जिससे टीम इंडिया करेगी ऑस्ट्रेलिया पर वार

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 14 2017 05:10:26 AM (IST)

Cricket
खास रणनीति है तैयार, जिससे टीम इंडिया करेगी ऑस्ट्रेलिया पर वार

टीम इंडिया ने भी कंगारूओं से मिलने वाली चुनौती से निपटने के लिए एक खास रणनीति बनाई है।

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पांच मैचों की सीरीज के लिए दोनों टीमों की तैयारी जारी है। एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए दोनों टीमों ने खास रणनीति भी बना ली है। टीम इंडिया ने भी कंगारूओं से मिलने वाली चुनौती से निपटने के लिए एक खास रणनीति बनाई है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि भारतीय टीम के पास आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए विशेष रणनीति है। हालांकि शमी का मानना है कि आस्ट्रेलियाई टीम मजबूत है। इसलिए उसे 5-0 से हराना मुश्किल होगा।

मैदान में भी दिखेगी रणनीति
मोहम्मद शमी ने रणनीति बनाए जाने की बात तो की। लेकिन रणनीति क्या है? इसके बारे कुछ न बताया। लिहाजा टीम इंडिया की इस खास रणनीति से पर्दा तभी उठेगा, जब दोनों टीमों की भिड़ंत मैदान में होगी। शमी ने साफ कहा कि आस्ट्रेलिया काफी मुश्किल टीम है। हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते। हमारे पास उनको लेकर रणनीतियां हैं, जिन्हें मैं यहां नहीं बता सकता।


टीम में वापसी कर रहे है शमी
शमी और उमेश यादव को हाल ही में श्रीलंका दौरे पर टीम में न चुनते हुए आराम दिया गया था। इन दोनों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए चुनी गई टीम में वापसी की है।

वार्नर और स्मिथ बड़ें मुसीबत
शमी का कहना है कि आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर मुश्किल पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं। हमारे पास उनके लिए भी रणनीति है। इस तरह के बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है। आस्ट्रेलिया पहले से ज्यादा मजबूत है, लेकिन हम अपनी ताकत पर ध्यान देंगे।

 

india

रोटेशन पॉलिसी को शमी ने सही बताया
रोटेशन पॉलिसी के तहत चयनकर्ताओं ने टीम के दो प्रमुख स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है। इस पर शमी ने कहा, "यह अच्छी बात है। अगर अहम खिलाड़ियों को कुछ दिनों के लिए आराम दिया जाता है तो इससे उन्हें अपने आप को और मजबूत करने का समय मिलता है।

पांच वन-डे और तीन टी-20 मैच
आस्ट्रेलिया इस समय भारत दौरे पर है जहां वह पांच वनडे मैचों की और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। अश्विन और जडेजा की जगह टीम में चाइनामैन कुलदीप यादव, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को चुना गया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned