scriptकुलदीप यादव ने बनाया विश्‍व रिकॉर्ड, 15 टी-20 में लिए सबसे ज्‍यादा विकेट | india vs australia t20 after 15 kuldeep yadav become most wicket taker | Patrika News

कुलदीप यादव ने बनाया विश्‍व रिकॉर्ड, 15 टी-20 में लिए सबसे ज्‍यादा विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 06:49:17 pm

Submitted by:

Mazkoor

पाकिस्तान के उमर गुल, नीदरलैंड्स के एहसान मलिक और न्यूजीलैंड के ईश सोढी। इन सबने 26-26 विकेट लिए थे।

india vs australia

कुलदीप यादव ने बनाया विश्‍व रिकॉर्ड, 15 टी-20 में लिए सबसे ज्‍यादा विकेट

ब्रिस्‍बेन : बुधवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के पहले टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में अलावा क्रुणाल पांडया भारत की दूसरी सबसे महंगी गेंदबाजी विश्‍लेषण का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। इस पर से बारिश की वजह से भी भारत का लक्ष्‍य मुश्किल हो गया। डकवर्थ लुइस नियमों के हिसाब से भारत को अतिरिक्‍त 16 रनों का लक्ष्‍य मिला। यानी पूरे मैच में भारत के लिए कुछ अच्‍छा नहीं रहा। इस बीच दिनेश कार्तिक की बल्‍लेबाजी और कुलदीप यादव का विकेटों के एवरेस्‍ट पर पहुंचना। कुलदीप ने पहले टी-20 मुकाबले में जैसे ही पहला विकेट लिया, वह 15 टी-20 मैच खेल कर सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

गेंदबाजों की कब्र बनी मैच में की शानदार गेंदबाजी
भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आज शानदार गेंदबाजी की। उन्‍होंने 4 ओवर में मात्र 24 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाज आरोन फिंच और क्रिस लिन को पैवेलियन की राह दिखाई तो एक और बल्‍लेबाज खलील अहमद की गेंद पर आर्शी शॉट का कैच पकड़ कर उन्‍हें आउट करने में मदद की। बता दें कि आस्‍ट्रेलिया के सिर्फ चार विकेट ही गिरे थे, जिनमें से तीन में कुलदीप का योगदान था। कुलदीप ने लगातार दो विकेट झटकर ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया।

15 टी-20 के बाद कुलदीप टॉप पर
बता दें कि कुलदीप यादव जैसे ही अपना पहला विकेट लिया वह 15 टी-20 मैच खेल कर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उनके नाम अब 15 टी-20 मुकाबले खेल कर कुल 31 विकेट हो गए। इससे पहले श्रीलंका के अजंता मेंडिस के नाम सबसे ज्यादा 29 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज था, वहीं तीसरे नंबर पर भी एक और भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं, जिन्‍होंने पहले 15 टी-20 मैच में 27 विकेट लिए थे। इसके बाद चौथे नंबर पर तीन गेंदबाज हैं। पाकिस्तान के उमर गुल, नीदरलैंड्स के एहसान मलिक और न्यूजीलैंड के ईश सोढी। इन सबने 26-26 विकेट लिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो