भारत VS ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी-20 आज हैदराबाद में, दोनों टीमों की निगाहें सीरीज जीत पर

Rahul Chauhan

Publish: Oct, 13 2017 06:25:06 (IST)

Cricket
भारत VS ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी-20 आज हैदराबाद में, दोनों टीमों की निगाहें सीरीज जीत पर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज में शुक्रवार को खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम मैच में बारिश क्रिकेटप्रेमियों का मजा किरकिरा कर सकती है।

हैदराबाद: गुवाहाटी का दूसरा टी20 जीतने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की निगाह टी-20 सीरीज जीत पर टिकी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविड हेड कल यहां भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में पिछले मैच के अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं। हेड 34 गेंद में नाबाद 48 और माइजेस हेनरिक्स 46 गेंद में नाबाद 62 ने दूसरे टी-20 मैच में 76 गेंद में 109 रन की अटूट साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 15.3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया था जिससे टीम सीरीज को 1-1 से बराबर करने में सफल रही।

हेड ने तीसरे टी-20 की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा कि मैच विजयी साझेदारी का हिस्सा होना अच्छा था। बल्लेबाज के रूप में आप विकेट पर टिककर ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच जीतना चाहते हो और हम ऐसा करने में सफल रहे। कल सीरीज दांव पर लगी होगी और उम्मीद करते हैं कि कोई ऐसा कर पाएगा। उम्मीद करता हूं कि दोबारा मैं या मोइजेस ऐसा करेंगे।’ उन्होंने कहा कि अगर मैच जीतने के लिए गेंदबाज भी अपनी प्रतिभा का सर्वोत्तम प्रदर्शन करेंगे तो यह शानदार रहेगा। हेड हालांकि निराश हैं कि वह कुछ मैचों में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

बारिश डाल सकती खलल
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज में शुक्रवार को खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम मैच में बारिश क्रिकेटप्रेमियों का मजा किरकिरा कर सकती है। मौसम विभाग ने इस दौरान हल्की से मध्यम तेज बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि आज यहां गरज के साथ बौछारें और बारिश हो सकती है और हल्की से मध्यम तेज बारिश। शहर में पिछले एक सप्ताह से लगभग रोजाना बारिश हो रही है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मैच स्थल राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ऐसी तैयारी की गई है जिससे मैच को निर्बाध रूप से बिना किसी समस्या के कराया जा सके।

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन , भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा , लोकेश राहुल और अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर (कप्तान), मोएजिज हेनरिक्स, एरॉन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नाथन कल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned