ind vs aus: आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया जबकि कागज पर भारत है भारी, आज पहला मुकाबला

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 17 2017 06:31:11 (IST)

Cricket
ind vs aus: आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया जबकि कागज पर भारत है भारी, आज पहला मुकाबला

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज दोपहर बाद खेला जाएगा। 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आज पहला मैच खेला जाएगा। मुकाबले को जीत कर दोनों टीमों की कोशिश सीरीज में बढ़त और शानदार शुरुआत करने की होगी। भारत श्रीलंका पर लगातार 9 जीत दर्ज करने के बाद इस मुकाबले के लिए अपने घरेलू मैदान में होगी। लिहाजा टीम इंडिया दोगुने आत्मविश्वास में होगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम भी बांग्लादेश के शुरुआत में पिछड़ने के बाद सीरीज को बराबर और अभ्यास मैच को जीत कर उत्साह में है। इस कारण दोनों देशों के बीच कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है। मैच से पहले आंकड़ो पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भारी पड़ती है। जबकि हालिया प्रदर्शन और फार्म की बात करें तो भारतीय टीम पर कागज भारी पड़ती है।

 

india vs austrlia

कागज पर टीम इंडिया है भारी
कागज पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी दिखती है। कारण कि भारतीय क्रिकेट टीम अभी अपने सर्वश्रेष्ठ दौर में है। टीम श्रीलंका को बुरी तरीके मात देने के बाद अपने घर में है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, आजिंक्य रहाणे सभी शानदार फार्म में हैं। गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार अच्छी लय में हैं।

 

india vs austrlia

एकदिवसीय मैचों में कंगारू पड़े हैं भारी 

दोनों टीमों के बीच यह 124वां मैच होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 123 मैचों में से 72 मैचों में जीत पाने में कामयाबी हासिल की है। जबकि भारत ने 41 जीते हैं। 10 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला है।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारतीय सरजंमी पर अब तक कुल 51 एकदिवसीय मैच खेले गए है। जिसमें भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। कंगारू टीम ने 25 जबकि भारत को 21 मैचों में जीत मिली है। पांच मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला।

 

india vs austrlia

सीरीज में ये है लेखा-जोखा 

दोनों देशों के बीच अब तक वनडे मैचों की आठ सीरीज हो चुकी हैं। जिनमें से तीन भारत ने जीती हैं, जबकि पांच ऑस्ट्रेलिया ने। दोनों देशों के बीच आखिरी वनडे सीरीज 2016 में ऑस्ट्रेलिया में हुई थी। 5 मैचों की इस सीरीज को कंगारू टीम ने 4-1 से जीता था। वहीं भारत की धरती पर दोनों टीमों के बीच आखिरी सीरीज 2013 में हुई थी, जिसे भारत ने 3-2 से जीता था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned