scriptभारत-बांग्लादेश पहले टी-20 मुकाबले पर मंडरा रहे खतरे के ‘बादल’ | India vs Bangladesh 1st T20 cricket match live from Arun Jaitley Stadi | Patrika News

भारत-बांग्लादेश पहले टी-20 मुकाबले पर मंडरा रहे खतरे के ‘बादल’

Published: Nov 03, 2019 03:34:49 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

IND vs BAN: एक बार फिर सामने आई दो साल पुरानी समस्या

arun_jaitley_stadium_new_delhi.jpeg

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश क्रिकेट टीमों के बीच रविवार को खेले जाने वाले टी-20 सीरीज के पहले मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल दिल्ली में बारिश हुई है जिसके चलते मैच के सफल आयोजन पर संशय पैदा हो गया है। मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाना प्रस्तावित है।

वैसे दिल्ली में इस समय जिस तरह से हालात बन रहे हैं वो एक क्रिकेट मैच के लिए आदर्श परिस्थितियां नहीं हैं। इस समय दिल्ली में प्रदूषण अपने खतरनाक स्तर पर पहुंच रहा है। नौबत यहां तक है कि अरुण जेटली स्टेडियम में अभ्यास कर रही भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मास्क लगाकर अभ्यास करना पड़ा।

वैसे मैच के दौरान भी खिलाड़ियों को प्रदूषण की समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है। खिलाड़ियों को आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत महसूस हो सकती है। इसके अलावा भी खिलाड़ियों को अन्य कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

दो साल पहले भी देखने को मिली थी ऐसी ही परिस्थितियां-

ऐसा नहीं है कि ऐसे हालात पहली बार देखने को मिल रहे हैं। दो साल पहले भी जब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई थी तब उसे वायु प्रदूषण के कारण अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

टेस्ट मैच खेलने के दौरान ही कुछ श्रीलंकाई क्रिकेटर्स को मैदान में मास्क लगाकर खेलना पड़ा था। इसके अलावा कई खिलाड़ियों को मैदान में ही उल्टियां होने लगी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो