script“अम्मा” के निधन से चेन्नई टेस्ट पर संशय का साया | India Vs England : Chennai Test On Red Signal After AMMA Jayalalithaa Demise | Patrika News

“अम्मा” के निधन से चेन्नई टेस्ट पर संशय का साया

Published: Dec 06, 2016 05:50:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

बीसीसीआई ने टेस्ट पर नहीं लिया अभी निर्णय पर रणजी मैच किया डिंडीगुल से शिफ्ट। बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ से वार्ता के बाद कहा कि मैच नहीं होगा रद्द पर रखी जा रही है स्थिति पर नजर।

Lodha Panel

Lodha Panel

कुलदीप पंवार

नई दिल्ली। जनता के बीच अम्मा के नाम से मशहूर जयललिता के निधन के बाद उमड़ रहे भावनाओं के दौर के बीच सवाल खड़ा हो रहा है कि चेन्नई टेस्ट हो पाएगा या नहीं? हालांकि फिलहाल भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट को वहां से हटाने पर कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन ऐन मौके पर बनने वाली किसी भी परिस्थिति के लिए प्लान-बी की भी तैयारी कर ली है। 

हालांकि बोर्ड ने बुधवार से तमिलनाडु के डिंडीगुल में होने वाले ओडिशा और झारखंड के बीच होने वाला रणजी मैच फिलहाल कैंसिल करते हुए दोनों टीमों को होटल से बाहर जाने से मना कर दिया गया है। इस मैच का नया वेन्यू और तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

परिस्थिति तय करेगी चेन्नई मैच का आयोजन

बीसीसीआई की तरफ से सचिव अजय शिर्के और सीईओ राहुल जौहरी ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन से संपर्क किया है और स्थिति की जानकारी ली है। बोर्ड की तरफ से जारी बयान में अजय शिर्के की तरफ से कहा गया है कि बोर्ड ने अभी तक इस मामले में कोई निर्णय नहीं लिया है और मैच अपने तय समय यानि 16 दिसंबर से चेन्नई में ही होने जा रहा है। हालांकि तमिलनाडु क्रिकेट संघ के साथ संपर्क किया गया है और स्थिति पर नजर रखी जा रही है। यदि चेन्नई में भावनाएं भड़कती हैं तो कोई निर्णय लिया जाएगा। 

उधर, टीएनसीए सचिव काशी विश्वनाथन ने भी बीसीसीआई के संपर्क किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि लोकल प्रशासन की तरफ से अभी तक मैच स्थगित करने के लिए कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं तो हम अपनी तैयारियां पहले की तरह ही कर रहे हैं और मैच के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं है।

प्लान-बी पर भी काम शुरू

बीसीसीआई ने भले ही अभी तक मैच वेन्यू बदलने पर निर्णय नहीं लिया हो, लेकिन सूत्रों की मानी जाए तो एक और वेन्यू तैयार करने पर काम शुरू कर दिया गया है, जिससे बदलती परिस्थितियों में तत्काल निर्णय लिया जा सके। बीसीसीआई सचिव ने भी इस प्लान-बी की तरफ इशारा किया है। प्लान-बी की तैयारी तमिलनाडु की जनता की भावनात्मक उबाल से जुड़ी छवि को देखते हुए की जा रही है। बता दें कि तमिलनाडु में अपने नेताओं के निधन या बीमारी के समय भावनाओं में आकर तोड़फोड़ करने के बहुत सारे मामले रहे हैं और ‘अम्मा’ के निधन के बाद भी कई लोगों के आत्मदाह करने की अफवाहें सामने आ रही हैं।

इन्होंने कहा…..

बीसीसीआई तमिलनाडु की चीफमिनिस्टर जयललिता के असमय निधन पर दुखी है। हम तमिलनाडु क्रिकेट संघ और लोकल प्रशासन के साथ लगातार टच में है और स्थिति की लगातार समीक्षा कर रहा है। बीसीसीआई मामले की गंभीरता को अच्छी तरह समझ रहा है।

अजय शिर्के, सचिव, बीसीसीआई

ट्रेंडिंग वीडियो